हॉट सीट बनी जींद, सुरजेवाला, कृष्ण और दिग्विजय चौटाला में होगा महा मुकाबला

0
493

चंडीगढ़: जींद उपचुनाव के चर्चे अब पूरे हरियाणा में हैं और सूत्रों की मानें तो यहाँ त्रिकोणीय मुकाबला देखा जा सकेगा। कांग्रेस ने यहाँ से कैथल के विधायक रणदीप सुरजेवाला को मैदान में उतार जाट कार्ड खेला तो जजपा ने भी दिग्विजय चौटाला को मैदान में उतार दिया। यहाँ कुल मतदाता डेढ़ लाख के आस पास हैं जिनमे लगभग 50,000 जाट मतदाता हैं। ये वर्ग जिस तरफ झुकेगा जीत उसी की हो सकती है लेकिन भाजपा ने यहाँ से पूर्व विधायक हरिचंद मिड्डा के बेटे को उतार कर मुकाबला दिलचस्प बना दिया है।

कल सुरजेवाला ने परचा भरा, उनके साथ हरियाणा के सभी बड़े नेता दिखे जिनमे पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा, कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर एवं राज्य सभा सांसद कुमार शैलजा प्रमुख थीं। कांग्रेस किसी भी हालत में ये सीट जीतना चाहती है। जजपा यहाँ से वोहनी करना चाहती है और दुष्यंत चौटाला की भी यहाँ बड़ी परीक्षा है। भाजपा, कांग्रेस उन्हें चक्रव्यूह में फंसा उन्हें आगे बढ़ने से रोकने का प्रयास करेगी।

सुरजेवाला दो बार इनेलो के दिग्गज ओम प्रकाश चौटाला को हरा चुके हैं इसलिए कांग्रेस ने यहाँ से उन्हें मैदान में उतारा है जबकि भाजपा के उम्मीदवार कृष्ण मिड्डा को जिताने के लिए भाजपा पूरी ताकत झोंक सकती हैं। कृष्ण मिड्डा जिनके पिता यहाँ से विधायक थे लेकिन उनके निधन के बाद यहाँ उप चुनाव हो रहा है, उन्हें भी कमजोर नहीं कहा जा सकता क्यू कि उन्हें जनता का भावात्मक साथ भी मिल सकता है। लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी ने भी यहाँ से अपना उम्मीदवार उतारा है और विनोद आश्रि के नामांकन के समय भाजपा सांसद और लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के चीफ राजकुमार सैनी खुद मौजूद थे लेकिन मुकाबला भाजपा कांग्रेस और जजपा की बीच हो सकता है।

LEAVE A REPLY