मतदाताओं को शराब पिला जींद उप-चुनाव जीतने का ख्वाब देखने वाले नेताओं के लिए दुखखबरी

0
298

चण्डीगढ़, 12 जनवरी – हरियाणा के जींद विधानसभा क्षेत्र के लिए होने वाले उप-चुनाव हेतु उम्मीदवार 14 जनवरी को सांय तीन बजे तक अपना नामांकन पत्र वापस ले सकते हैं। इसके बाद उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह अलॉट किये जायेंगे।

जींद के उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अमित खत्री ने यह जानकारी देते हुए बताया कि मतदान 28 जनवरी को होगा और मतदान का समय सुबह 7 बजे से सायं 5 बजे तक रहेगा। उन्होंने बताया कि 31 जनवरी को मतों की गिनती का कार्य पूरा कर परिणाम घोषित किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि 13 जनवरी को हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन वीडियो कॉन्फं्रैसिंग के जरिये जिला निर्वाचन अधिकारियों तथा सहायक निर्वाचन अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देंगे। वे इस दौरान मतदाता सूचियों को तैयार करने तथा चुनाव से सम्बन्धित तैयारियों की समीक्षा भी करेंगे।

उन्होंने बताया कि उप चुनाव के दौरान गैर कानूनी तरीके से शराब की बिक्री रोकने के लिए पांच टीमों का गठन किया गया है। ये टीमें 24 घंटे अवैध शराब की बिक्री पर नजर रखे हुए हैं। चैकिंग के उद्देश्य से दिन व रात के लिए अलग-अलग टीमों का गठन किया गया है। आबकारी एवं कराधान विभाग की तीन टीमें बनाई गई हैं। इसके अलावा एक्साइज पुलिस स्टॉफ की अलग से दो टीमें भी बनाई गई हैं, जो नियमित रूप से 24 घंटे शराब की अवैध बिक्री या उसके ट्रांसपोर्टेशन पर कड़ी नजर रखे हुए हैं। उन्होंने बताया कि इन टीमों द्वारा पिछले 15 दिनों में गहन चैकिंग के दौरान 558 शराब की बोतलें पकड़ी गई।

LEAVE A REPLY