अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर खट्टर ने हरियाणा की महिलाओं को दिए कई तोहफे

0
403

चंडीगढ़, 8 मार्च- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने अंतर्राष्टï्रीय महिला दिवस के अवसर पर आज विधानसभा सत्र के दौरान प्रदेश की महिलाओं को कई तोहफे देने की घोषणा की।
उन्होंने मेक्सिको में चल रहे आईएसएसएफ वल्र्ड कप में 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा के दौरान स्वर्ण पदक जीतने वाले हरियाणा की मनु भाकर को बधाई देते हुए कहा कि प्रदेश की खेल नीति के अनुसार उसको पुरस्कार दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि आज झुंझुनू में राष्टï्रीय पोषण मिशन की शुरूआत करते हुए देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने हरियाणा सरकार द्वारा बेटी बचाओ अभियान में किए गए विशेष प्रयासों की सराहना की है जोकि राज्य के सभी लोगों के लिए गर्व की बात है।

मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि प्रदेश की सभी सीनियर सिटीजन महिलाओं के लिए प्रदेश के सभी सीएचसी व जिला अस्पतालों में प्रतिमाह निशुल्क चिकित्सा शिविर लगाए जाएंगें। उन्होंने 11 वर्ष से लेकर 18 वर्ष तक की किशोर अवस्था की लडकियों के लिए निशुल्क सैनिटरी पैड देने की भी घोषणा की। इसके अलावा, पानीपत में 100 बिस्तर के मदर एंड चाइल्ड अस्पताल खोलने और प्रदेश में शीघ्र ही एक हजार महिला कांस्टेबलों की भर्ती करने की भी घोषणा की।

LEAVE A REPLY