हरियाणा विधानसभा जूताकाण्ड, चौटाला बोले करण दलाल को राजनीतिक मौत में सुला देगी जनता

0
59

अनूप कुमार सैनी रोहतक, 13 सितम्बर। नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने विधानसभा के मानूसन सत्र में हुए कांग्रेस विधायक करण सिंह दलाल के साथ तनातनी पर स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि कांग्रेस विधायक ने सुरक्षा लेने के लिए यह ड्रामा रचा है और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र हुड्डा ने विधानसभा सत्र से वॉकआउट करवाने के लिए करण दलाल को मोहरा बनाया। उन्होंने गोली मारने वाले बयान पर प्रतिक्रिया दी और कहा कि कांग्रेस विधायक ने उनके दादा जन नायक चौधरी देवीलाल व पिता ओमप्रकाश चौटाला पर आपतजनिक टिप्पणी की थी, जिस पर उन्हें गुस्सा आ गया और यह बात कही। इनेलो नेता ने कहा कि विधानसभा सत्र के दौरान उन्होंने काफी देर तक कांग्रेस विधायक करण सिंह दलाल को नजरअंदाज किया लेकिन वह अपनी सारी सीमाएं लांघ गए। अब जनता वोट की चोट से करण दलाल को राजनीतिक मौत सुला देगी, क्योकि हरियाणा की जनता स्वर्गीय चौधरी देवीलाल को मसीहा मानती है। वीरवार को नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला रोहतक पहुंचे और नए बस स्टैंड स्थित पार्टी कार्यालय में इनेलो-बसपा कार्यकत्र्ताओं की बैठक को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि 25 सितम्बर को गोहाना में जन नायक ताऊ देवीलाल के 105 वे जन्म दिवस पर सम्मान दिवस समारोह का आयोजन किया जाएगा।

इस समारोह में बसपा सुप्रीमों बहन मायावती भी शिरक्त करेंगी और वह मुख्यवक्ता होगी। उन्होंने कहा कि इनेलो बसपा के गठबंधन से कांग्रेस व भाजपा पूरी तरह से बौखला गई है और इसी गठबंधन को लेकर करण सिंह दलाल ने ड्रामा रचने के लिए बहन मायावती को भी पत्र लिखा है लेकिन बसपा सुप्रीमों में ऐसे नेताओं की असलियत को जानती है। उन्होंने कार्यकत्र्ताओं को सम्मान दिवस समारोह को सफल बनाने का मूलमंत्र दिया।
बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए अभय सिंह चौटाला ने कहा कि कांग्रेस विधायक ने जो पुलिस को शिकायत दी है, वह केवल पब्लिशिटी व सुरक्षा की मांग के लिए कराया गया है। विधानसभा सत्र के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कांग्रेस का वॉकआउट करवाने के लिए यह सारा ड्रामा रचा था उन्होंने कहा कि वे काफी देर तक कांग्रेस विधायक को नजर अंदाज करते रहे लेकिन जब करण सिंह दलाल ने उनके दादा व पिता के खिलाफ आपतजनिक टिप्पणी करनी शुरू की तो वह अपने आप पर संयम नहीं रख पाए और इस तरह की बात कही। इस अवसर पर बसपा प्रदेश उपाध्यक्ष नरेन्द्र प्रजापति ने कहा कि आज भाजपा सरकार की नीतियों से हर वर्ग परेशान है, खासकर व्यापारी वर्ग में भारी रोष है। उन्होंने कहा कि सरकार ने नोटबंदी व जीएसटी लागू कर व्यापारियों की कमर तोड़ दी है। आज डीजल व पेट्रोल की कीमतों में बेहताशा वृद्धि के कारण महंगाई सभी रिकार्ड तोड़ गई है। उन्होंने कहा कि 25 सितंबर को गोहाना में आयोजित सम्मान समारोह ऐतिहासिक होगा और आज तक के सभी रिकार्ड तोड़ देगा। इनेलो जिला अध्यक्ष सतीश नांदल ने कहा कि भाजपा ने सता में आने से पहले प्रदेश की जनता से 154 वायदे किए थे लेकिन सवा 4 साल बीत जाने के बाद भी एक भी वायदा पूरा नहीं किया। आज सरकार की नीतियों के विरोध में कर्मचारी, किसान, मजदूर, व्यापारी, छात्र सब सडक़ों पर आंदोलन करने पर मजबूर है और सरकार तानाशाही रवैया अपना कर लोगों की आवाज को दवाना चाहती है। भाजपा पहली ऐसी सरकार है, जिससे इतने कम समय में लोगों का मोह भंग हो चुका है
और आगामी चुनाव के इंतजार में है ताकि वोट की चोट से भाजपा को सता से उखाड फैका जा सके। उन्होंने दावा किया कि आगली सरकार इनेलो बसपा की होगी। इस अवसर पर इनेलो युवा प्रदेशाध्यक्ष रविन्द्र सांगवान, सौरभ फरमाणा, महंत सतीश दास, कृष्ण कौशिक, अडीचंद निम्बडिया, पूर्व विधायक सरिता नारायण, ताजबीर शिमली, रवींद्र बखेता, डॉ. संदीप हुड्डा, सतीश भालौठ, इन्द्र सिंह ढुल, धर्मपाल मकडौली, डॉ. प्रेम हुड्डा, ईश्वर सिंह, डॉ. नफे सिंह लाहली, राजेश सैनी, रामचन्द्र काहनौर, बलराज खासा, सत्यवान हुमायुपर, उमेश देवी, प्रेमलता खत्री, मीना मकडौली, बाली देवी, सरोज यादव, शीला खरैटी, सुशीला राणा, कृष्णा सांपला, अनिता लाखनमाजरा, कैलाशो रंगा, राममेहर, कृष्ण सिंगल, रीकू भौरिया, रणधीर, सत्यवान, हरज्ञान ठेकेदार, चांद सिंह, समी, मुकेश वाल्मीकि, सत्यप्रकाश बिसला, राजबीर, संदीप बुधवार, नीरज, जेपी भाली, सुरेन्द्र कन्हेली, दलेल ढाका, बसपा सचिव सत्यवान खरक, दलबीर लाहली, विधानसभा प्रभारी कृष्ण कुमार सिंगल, लोकसभा प्रभारी राममेहर प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY