हार्डवेयर चौक पर परदे में हो रहा है निर्माण, उठने लगे कई बड़े सवाल

0
286

फरीदाबाद: शहर के हार्डवेयर चौक के पास हो रहे एक निर्माण पर बड़े सवाल उठाये जा रहे हैं। सवाल शायद इसलिए उठाये जा रहे हैं क्यू कि ये निर्माण परदे में हो रहा है। लोगों का कहना है कि ये निर्माण अगर वैध होता तो परदे में न होता। लोग तरह तरह की चर्चाएं कर रहे हैं। किसी का कहना है कि निर्माणकर्ता को शायद जादू टोने में भरोषा होगा और वो शायद नहीं चाहता है कि निर्माण पर किसी की नजर लगे इसलिए वहाँ परदा लगवा रक्खा है ताकि कोई उनकी बांस बल्ली न देख सके और नजर न लगा सके। किसी का कहना है कि मानसून विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी दे रक्खी है और अगर तेज बारिश हुई तो बांस बल्लियां भीग जाएंगी इसलिए ऊपर से हरा कपड़ा तान रक्खा है।

जितने मुँह, उतनी बातें जारी हैं। कुछ लोगों का ये भी कहना है कि क्या मामूली कपडा तेज बारिश से निर्माणकर्ता की बांस बल्लियां बचा सकता है। कुछ लोग इस अवैध निर्माण भी शायद इसलिए बता रहे हैं क्यू कि यहां पहले भी तोड़फोड़ हो चुकी है। नगर निगम पहले भी इस जगह बुलडोजर चला रक्खा है। इसी साल यहाँ जेसीबी चल चुकी है। हार्डवेयर चौक पर इसे अवैध रूप से बनी निर्माणधीन कॉमर्शियल इमारत बता नगर निगम के तोड़फोड़ दस्ते ने ने यहाँ तोड़फोड़ की थी। उस समय नगर निगम अधिकारी ने बताया था कि हार्डवेयर चौक के पास करीब आठ दुकानें अवैध रूप से बनाई जा रही थी। नगर निगम से इनका नक्शा पास नहीं था। इमारत के मालिक को निगम की तरफ से पहले नोटिस दिया गया था , लेकिन वो खुद को सही साबित नहीं कर पाया। इसके बाद संबंधित इमारत को तोड़ दिया गया।

आपको बता दें कि इससे पहले भी निगम का दस्ता यहाँ तोड़फोड़ करने गया था, लेकिन उस वक्त बड़खल विधानसभा की भाजपा विधायक सीमा त्रिखा ने इसको रुकवा दिया था। सीमा ने अधिकारियों को कहा था कि संबंधित इमारत के मालिक को अपनी बात रखने का मौका दिया जाए। इसके बाद फरवरी के अंतिम हफ्ते में यहाँ तोड़फोड़ हुई थी। अब यहाँ फिर निर्माण जारी है। अब यहाँ हो रहा ये निर्माण वैध है या अवैध इसकी वास्तविक जानकारी बहुत जल्द लेकिन सवाल फिर वही कि परदे में क्यू हो रहा है यहाँ निर्माण। परदे वाले इस निर्माण के बारे में शहर के एक व्यक्ति ने आरटीआई द्वारा जानकारी माँगी है। जल्द जानकारी मिल सकती है। इन्तजार करें परदे वाले निर्माण में परदे का क्या रोल है, ये पर्दा किस रहस्य का हिस्सा है।

LEAVE A REPLY