बहुचर्चित ब्रम्हजीत मर्डर केस सुलझाने वाले इंस्पेक्टर सत्येंद्र ने मानव तस्करी के मास्टरमाइंड को दबोचा

0
319

फरीदाबाद: फ़रीदाबाद मिसिंग पर्सन सेल ने मानव तस्करी के मामले में फ़रार चल रहे मास्टर माइंड मणि मिश्रा को गिरफ्तार कर चुकी है। फरवरी से लेकर अब तक पुलिस 15 घरेलू सहायिकाओं को मुक्त करवा चुकी है।
मंगलवार को यह जानकारी सेक्टर-16ए स्थित सर्किट हाउस में बाल संरक्षण अधिकार आयोग के सदस्य बालकृष्ण गोयल ने दी। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद पुलिस ने फरवरी माह में मानव तस्करी का बड़ा खुलासा किया था। इस मामले में पुलिस ने सुरेंद्र और अरुण नाम के दो युवक गिरफ्तार किए थे। जिनसे पूछताछ के बाद पांच घरेलू सहायिकाएं मुक्त करवाई गई थीं। इस गिरोह का मास्टरमाइंड मणि मिश्रा फरार चल रहा था। जिला पुलिस की एंटी हयूमन ट्रैफिफिंग यूनिट प्रभारी सतेंद्र रावल ने इस मास्टरमाइंड मणि मिश्रा को भी गिरफ्तार कर लिया है।

इंस्पेक्टर सतेंद्र रावल ने बताया कि फिलहाल यह आरोपी पुलिस रिमांड पर है। आयोग के सदस्य ने बताया कि नाबालिग लड़कियों को झारखंड से खरीदकर दिल्ली-एनसीआर में लाया जाता है। वहीं कई बार उन्हें एकमुश्त राशि देकर प्रत्येक माह वेतन भेजने का वायदा किया जाता है। लेकिन घरेलू सहायिकाओं के माता-पिता को धनराशि नहीं भेजी जाती है।

मालूम हो कि इंस्पेक्टर सत्येंद्र ने हाल में ही फरीदाबाद के बहुचर्चित ब्रम्हजीत मर्डर केस को सुलझाया था। पुलिस कमिश्नर अमिताभ सिंह ढिल्लों ने उनकी पीठ थपथपाई थी। अब उन्होंने एक और बड़ा मामला सुलझा लिया है।

LEAVE A REPLY