उद्दोग मंत्री विपुल गोयल के उपहारों से PM राहत कोष के लिए एकत्र हुए ढाई करोड़

0
188

फरीदाबाद : हरियाणा के उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने अनोखी पहल करते हुए अपने तीन साल के दौरान मिले उपहारों के बदले प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष के लिए ढाई करोड़ रुपये एकत्र किए। गोयल ने सूरजकुंड के सिल्वर जुबली हॉल में विधायक एवं मंत्री कार्यकाल के दौरान मिले उपहारों की प्रदर्शनी लगाई। इन उपहारों के बदले फरीदाबाद,गुरुग्राम सहित हरियाणा व दिल्ली के कई प्रमुख उद्यमियों ने स्वेच्छा से प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष के नाम चैक व ड्राफ्ट दिए। गोयल को मिली एक पेंटिंग के बदले कारपोरेट सोशल रेस्पांस्बिलिटी के तहत सबसे अधिक एक करोड़ रुपये की राशि प्रधानमंत्री राहत कोष के लिए जर्मनी आधारित कंपनी न्योर ब्रेमजे ने दी। न्योर ब्रेमजे के प्रबंध निदेशक एपी गर्ग ने बताया कि उनकी कंपनी के निदेशक मंडल ने इस साल प्रधानमंत्री राहत कोष के लिए एक करोड़ रुपये की राशि देने का निर्णय लिया था। यह राशि प्रधानमंत्री के कोष तक पहुंचाने के लिए प्रेरणादायक कार्यक्रम “हम सब मानवता के लिए हैं’ उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने आयोजित किया।

इस कार्यक्रम में दैनिक जागरण के प्रधान संपादक संजय गुप्त,आरएसएस के प्रांत सहसंघ चालक पवन जिंदल , फिल्म अभिनेता रणदीप हुड्डा ,सिनेपाश्र्व गायिका ऋचा शर्मा, निशानेबाज गगन नारंग सहित कई जानी मानी हस्तियां मौजूद रही। मंत्री के उपहारों को लेने के लिए विभिन्न क्षेत्रों के लोगों में गजब उत्साह देखने को मिला। गोयल को उपहार में मिले चांदी के मुकुट, चांदी की गदा, तलवारें, शॉल, पेंटिंग्स और विभिन्न प्रकार की प्रतिमाओं को उपहार प्रदर्शनी में रखागया। उपहारों को तिरंगे की कढ़ाई और सामाजिक संदेश के साथ सजाया गया था। नीलामी के लिए 200 उपहारों की प्रदर्शनी लगाई गई । सुप्रसिद्ध नाटककार पदमश्री शेखर सेन विवेकानंद नाटक का भी मंचन इसलिए किया क्योंकि 12 जनवरी को विवेकानंद जयंती मनाई गई है और ये सप्ताह युवा प्रेरणा दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। विपुल गोयल ने कहा कि गरीब और जरूरतमंदों के कल्याण के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष के लिए उनके उपहार काम आ सके ये उनके लिए आत्मसंतुष्टि का विषय है। उन्होने कहा कि भाजपासरकार गरीबों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है, हमारे लिए सम्मान के स्मारकों से ज्यादा जनता के दिलों में सम्मान मायने रखता है। उन्होने कहा कि समाज से जो मिला उसे समाज को लौटाना ही उनका मकसद है।

विपुल गोयल ने कहा कि उपहारों की प्रदर्शनी की प्रेरणा उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिली जिन्होंने नमामि गंगे प्रोजेक्ट के लिए 460 उपहारों नीलाम किया था। फिल्म अभिनेता रणदीप हुड्डा ने कहा कि फिल्मी सितारे कई बार नेक कार्यों के लिए अपने कपड़ों या गिफ्ट की नीलामी करते हैं लेकिन किसी नेता को मिले उपहारों की इस तरह प्रदर्शनी अपने आप में एक नया और प्रेरणादायक कदम है। उन्होने कहा कि घर में उपहार सजाने से बेहतर है कि वो लोगों की भलाई के काम आ सकें। इससे पहले उद्योग मंत्री विपुल गोयल फरीदाबाद में सबसे ऊंचा तिरंगा लगाने ,तीन घंटे में ढाई लाख पौधे रोपित करने, ढ़ाई करोड़ पौधे लगाने के लिए हरित हरियाणा अभियान, पक्षियों की सेवा के लिए प्रोजेक्ट पंछी, डिजीटल रैली, उद्यमियों की समस्याओं के लिए समाधान दिवस जैसे कार्यक्रमों की अगुवाई कर चुके हैं। इस मौके पर बीजेपी के जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा,बीजेपी कोषाध्यक्ष नरेंद्र गुप्ता, राजेश नागर, प्रशांत भल्ला, नवदीप चावला, केसी लखानी, संजय बतरा और एचके बत्रा सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY