विज ने गिराई लापरवाहों पर बिजली, धान लुटेरे को गिरफ्तार करने के आदेश दिए

0
112

चण्डीगढ़, 14 अप्रैल – हरियाणा के स्वास्थ्य, खेल और युवा मामलों के मंत्री श्री अनिल विज ने वर्ष 2016 से ग्राम खेरिलाम्बा में महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना में कथित अनियमितताओं की सतर्कता जांच के आदेश दिए हैं।

श्री अनिल विज आज कैथल में जिला शिकायत निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। मंत्री ने नकली जॉब कार्डों और अन्य अनियमितताओं के आरोप में गांव के निवासियों की शिकायत सुनने के बाद जांच के आदेश दिये। एक अन्य शिकायत में श्री अनिल विज ने स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा कैथल के नागरिक अस्पताल और सीएचसी कौल के सिविल सर्जन को ड्यूटी में कोताही बरतने पर स्थानांतरण के आदेश दिए। कौल के निवासी विकास कुमार ने आरोप लगाया कि उनकी पत्नी प्रियंका को डिलीवरी के लिए सीएचसी कौल लाया गया था, जहां ड्यूटी पर उपस्थित स्टाफ ने उन्हें नागरिक अस्पताल, कैथल भेज दिया था और सिविल अस्पताल में डॉक्टरों भी वही इलाज किया गया। चिकित्सकों की लापरवाही के कारण, उचित इलाज के अभाव में नवजात शिशु की मृत्यु हो गई। मंत्री ने इस पर गंभीरता दिखाई और सिविल सर्जन को तुरंत स्थानांतरित करने के आदेश दिए।

स्वास्थ्य मंत्री ने विकास कार्यों में अनियमितताओं के लिए गांव ढेरडू के दोषी सरपंच के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए। ग्रामीण जगदीश चंद्र ने आरोप लगाया कि सरपंच ने शमशान भूमि और अन्य कार्यों के लिए मंजूर राशि का गवन किया है। श्री अनिल विज ने चौशाला गांव के कुलवीर सिंह के खेतों से धान के लूटने के मामले में दोषी व्यक्ति की तुरंत गिरफ्तार करने के आदेश दियह्य। बैठक में कुल 12 शिकायतों को रखा गया, जिस पर सुनवाई की गई।

LEAVE A REPLY