विज का ऐक्शन जारी, सस्पेंड किये दो और अधिकारी

0
139

चंडीगढ़, 10 अगस्त- हरियाणा के स्वास्थ्य एवं खेल मंत्री श्री अनिल विज ने पशुपालन विभाग के क्लर्क संजय को एक मृतक कर्मचारी का वेतन व अन्य भत्ते अपने खाते में जमा करवाने के आरोप में निलबिंत कर दिया है तथा मामले की जांच अतिरिक्त उपायुक्त पार्थ गुप्ता को सौंपी है, जोकि आगामी बैठक में जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे। इसके अतिरिक्त एक अन्य शिकायत में लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता श्री राजकुमार को निलंबित करने के आदेश दिए।
श्री विज आज कैथल में जिला कष्टï निवारण समिति की मासिक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। इस दौरान श्री विक्रम सिंह चहल ने शिकायत की कि उनके पिता के देहांत के बाद 8 सितंबर 2017 को जुलाई महीने का वेतन कम डाला गया, जिसकी जानकारी आरटीआई से लेने पर पता चला कि क्लर्क संजय ने वह राशि अपने निजी खाते डाली थी। इसके बाद शिकायत पर संजय ने अपने चैक द्वारा 86 हजार 546 रुपए उसकी मां के खाते में डाले, जोकि विभाग द्वारा डाले जाने चाहिए थे।
स्वास्थ्य मंत्री ने एक अन्य मामले में लोगों की शिकायत सुनते हुए लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता श्री राजकुमार को निलंबित करने के आदेश दिए। उन पर गांव खरौदी में नाले के निर्माण में घटिया सामग्री उपयोग किए जाने का आरोप था, जिस पर स्वास्थ्य मंत्री ने विभाग के कार्यकारी अभियंता को कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में सैंपल लेकर श्रीराम लैब को जांच हेतू भेजने के निर्देश दिए थे। इस मामले में कार्यकारी अभियंता द्वारा सैंपल लेने के बावजूद जांच के लिए लैब में नही भेजे गए थे।
स्वास्थ्य मंत्री ने आज के एजैंडे में शामिल सभी शिकायतों का मौके पर ही समाधान कर दिया। गांव प्यौदा निवासी दरिया सिंह की शिकायत पर जोहड़ी पर अवैध कब्जे हटाकर निशानदेही लेकर बस्ती के आसपास गंदे पानी की निकासी के लिए आदेश दिए। गांव बलबेहड़ा के नवाजा की शिकायत थी कि पशुपालन विभाग की जमीन व लोक निर्माण विभाग की जमीन पर धूप सिंह पुत्र सुबे सिंह द्वारा दुकानें बनाई हुई है तथा नजायज कब्जे की निशानदेही करने के आदेश दिए।
इस मौके पर विधायक कुलवंत बाजीगर, जिला बीजेपी प्रधान अशोक गुर्जर, उपायुक्त सुनीता वर्मा, पुलिस अधीक्षक आस्था मोदी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY