बोर्डों और निगमों के गैर सरकारी अध्यक्षों को स्टाफ व् कार देगी सरकार

0
247

चण्डीगढ़, 12 जनवरी- हरियाणा सरकार ने राज्य के बोर्डों और निगमों के गैर सरकारी अध्यक्षों को स्टाफ कार उपलब्ध करवाने के संबंध में नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं।
एक सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि नए दिशा-निर्देशों के अनुसार बोर्डों और निगमों के अध्यक्षों तथा उपाध्यक्षों को मुख्यालय तथा मुख्यालय से बाहर सरकारी दौरों के लिए चालक के साथ एक स्टाफ कार उपलब्ध करवाई जाएगी जैसे कि सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव को उपलब्ध करवाई जाती है।

उन्होंने बताया कि गैर-सरकारी अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष सरकारी ड्यूटी के दौरान अपनी स्टाफ कार से मुख्यालय तथा मुख्यालय से बाहर एक मास में अधिकतम 5,000 किलोमीटर की यात्रा कर सकते हैं और यदि ऐसी यात्राएं मुख्यालय में 1,000 किलोमीटर से अधिक या मुख्यालय एवं मुख्यालय से बाहर कुल यात्रा 5,000 किलोमीटर से अधिक है तो अतिरिक्त यात्रा को निजी यात्रा माना जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त, अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष 18 रुपये प्रति किलोमीटर के पुर्नभुगतान के विकल्प के साथ सरकारी दौरों के लिए अपने निजी वाहन का उपयोग कर सकते हैं। अन्य नियम एवं शर्तें यथावत रहेंगी।

LEAVE A REPLY