भाजपा में भर्ती: कई कांग्रेसी विधायक भर्ती हुए, हरियाणा के कुलदीप बिश्नोई भी लाइन में?

0
342

नई दिल्ली: पिछले चार दिनों से कई पार्टियों के बड़े नेता भाजपा में शामिल हो चुके हैं। गुजरात में कांग्रेस के तीन विधायकों ने कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थाम लिया तो अब हरियाणा में भी अफवाह है कि यहाँ से भी कुछ नेता भाजपा के संपर्क में हैं। पूर्व सीएम चौधरी भजन लाल के बेटे कुलदीप बिश्नोई का अब कांग्रेस से भी मोह भंग होता दिख रहा है। अब वे भाजपा से नजदीकियां बढ़ाने में जुटे हैं। हिसार लोकसभा सीट पर बदले हुए हालात और कांग्रेस में चल रही गुटबाजी के चलते कुलदीप खुद और परिवार का भविष्य भाजपा में सुरक्षित मानकर चल रहे हैं।
पिछले कई दिनों से हरियाणा के राजनीतिक गलियारों में कुलदीप के भाजपा में शामिल होने की चर्चा है। सूत्रों के अनुसार कुलदीप किसी मध्यस्थ के माध्यम से भाजपा नेता नितिन गडकरी और पार्टी के हरियाणा मामलों के प्रभारी डॉक्टर अनिल जैन से बातचीत कर चुके हैं।

दूसरी तरफ, कुलदीप के समर्थक सोशल मीडिया पर एक्टिव नजर आए। कुछ समर्थकों ने लिखा- जहां कुलदीप वहां हम। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने यह बात मानी कि कुलदीप बिश्नोई उनकी पार्टी के नेताओं के संपर्क में हैं।
उनका कहना है कि पार्टी को अभी कोई जल्दबाजी नहीं है। साथ ही यह भी कहा कि अगर कुलदीप बिश्नोई को भाजपा में लिया भी जाता है, तो किसी तरह की सौदेबाजी नहीं होगी। वहीं, कुलदीप से जुड़े सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस में कुलदीप को मान-सम्मान नहीं मिला, इसलिए भाजपा के साथ बातचीत शुरू की गई है। हालांकि, इसे कांग्रेस पर राजनीतिक दबाव की राजनीति से जोड़कर भी देखा जा रहा है। कुलदीप को यह साफ दिख रहा है कि मौजूदा हालात में वह खुद या उनका बेटा भव्य बिश्नोई हिसार लोकसभा से शायद वैसे परिणाम ना दे पाएं, जैसा वह सोचते रहे हैं। यहां से सांसद दुष्यंत चौटाला द्वारा खुद की पार्टी बनाने के बाद राजनीतिक परिस्थतियों में बदलाव आ चुका है।

भाजपा के सूत्रों का कहना है कि कुलदीप की ओर से बेटे के लिए लोकसभा टिकट के साथ-साथ खुद और अपनी पत्नी के लिए विधानसभा टिकट की मांग की गई है। वह पांच और विधानसभा टिकट की मांग कर रहे हैं। भाजपा इसके लिए तैयार नहीं है। फिर भी कुलदीप के साथ दोबारा बातचीत हो सकती है। सोशल मीडिया पर कुलदीप की एक तस्वीर वाइरल हो रही है जिसमे वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दिख रहे हैं लेकिन ये तस्वीर पुरानी है।

LEAVE A REPLY