नहर में पानी देख इतना खुश हुए CM खट्टर कि ऊँट पर बैठ कर देने लगे भाषण

Haryana CM Sps News

चंडीगढ़, 12 अगस्त- नहरों में कई सालों के बाद पानी आया देखकर इलाकों के लोग ही नहीं स्वयं मुख्यमंत्री भी गदगद दिखाई दिए। ग्रामीणों के उत्साह को देखते हुए गांव पाजू में मुख्यमंत्री ने सहर्ष सजे हुए ऊंट पर चढऩा स्वीकार किया और ऊंट पर बैठे-बैठे ही अपना संबोधन दिया। आज बहल के बीआरसीएम संस्थान के हैलीपेड से शुरू हुआ मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल का कारवां सबसे पहले सौरा डिस्ट्रीब्यूटरी पर आकर रूका। यहां पर सोरड़ा, सुरपुरा खुर्द और कालोद आदि गांवों से रामनिवास सरपंच, विनोद, प्रताप, रामसिंह, अजय, जगदीश इत्यादि ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया। इसके बाद गांव सोरड़ा कदीम में महिला सरपंच अनिल कुमारी ने अजय सिंह, वेदप्रकाश, रघुबीर, उमेद इत्यादि ने मुख्यमंत्री का अभिनंदन किया। ग्रामीणों ने इस बात पर खुशी जताई कि इतने अर्से के बाद इलाके की नहर में पानी में देखने को मिला है। इसके बाद नांगल पाजू माईनर पर खड़ी गारनपुरा व गांव नांगल निवानी बिमला, सुमन, अनीता, सरोज इत्यादि ने मुख्यमंत्री की तारीफ करते हुए कहा कि म्हारै तो पाणी का टौपा यो मनोहर लाल ल्यायो है। गांव नांगल में ग्रामीण महिलाओं ने मंगल गीत गाते हुए मुख्यमंत्री का स्वागत किया। उनके गीत के बोल थे, गाम उरै नांगल मै खट्टर के सुणियो जवाब।गांव पाजू में निवासियों ने ऊंट पर बैठाकर मुख्यमंत्री का अभिनंदन किया।

इस गांव के सरपंच रमेश कुमार ने बताया कि इस गांम मै तो लोगों की आंख्या म्है पाणी खत्म हो लिया था, नहर म्है तो कित देखण नै मिलै था। सरकार की मेहरबानी सै,जो नहर म्है पाणी आग्या। सरपंच धर्मबीर, राजबीर, विनोद, सुरेंद्र इत्यादि ने बताया कि नहरी पानी की पूर्ति अब शुरु हो गई है। धीरे-धीरे वे भी अपने खेतों में पानी की सिंचाई के लिए नालियां और खाले बनाने शुरु कर देंगे। मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों को समझाया कि अभी तो बरसात के मौसम में पानी देना शुरु किया है। भविष्य में सिंचाई परियोजनाएं और नए बांधों का निर्माण पूरा होने के बाद सभी नहरों की टेल तक पूरा साल पानी की सप्लाई की जाएगी।
बहल, चैहड़ खुर्द, सिरसी इत्यादि में फूल मालाओं व ढोल बजाकर मुख्यमंत्री का स्वागत किया। पगड़ी पहनाकर उनका अभिनंदन किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने भी कहा कि जो राज थमनै आच्छा लाग्या, उसका आगै भी साथ दियो। मुख्यमंत्री ने सभाओं में लोगों के हाथ खड़े करवाकर सीधा सवाल किया कि किस-किस ने पहली बार नहर में पानी देखा है। इस पर अनेक ग्रामीणों ने अपने हाथ खड़े, जिसमें कई तो ऐसी महिलाएं शामिल थीं, जो 20-25 साल पहले गांव में ब्याह कर आई थी। गांव चैहड़ खुर्द के पास मुख्यमंत्री ने भाजपा नेता जेपी दलाल के साथ नहर में उतर कर भी पानी को छूआ और सिंचाई विभाग व जिला प्रशासन की सराहना की।

loading...

Leave a Reply

*