हरियाणा में सरेआम की जाती थी नौकरियों की नीलामी, हमने समाप्त की ये कुप्रथा: खट्टर

0
174

अनूप कुमार सैनी: रोहतक, 10 फरवरी। भाजपा की राज्य सरकार ने न केवल व्यवस्था परिवर्तन किया है बल्कि आमजन के जीवन को सुखी बनाने के लिए एक मजबूत प्रशासनिक तंत्र को विकसित किया है। सरकार का प्रयास है कि लोगों को हर सुविधा घर बैठे उपलब्ध हो। मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज नई अनाज मंडी के सामने सैक्टर 21 के मैदान में आयोजित कलानौर विधानसभा क्षेत्र की जनविश्वास रैली को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 में भाजपा ने जब सत्ता संभाली तो उस समय पूरे प्रदेश में एक भंयकर स्थिति बनी हुई थी। लोगों की पीड़ा साफ झलकती थी। भ्रष्टाचार चरम पर था। अपराधियों को राजनैतिक संरक्षण प्राप्त था। भाजपा की सरकार ने इस स्थिति को समझा और व्यवस्था परिवर्तन का काम किया। सीएम ने कहा कि ई-दिशा केंद्रों की स्थापना की गई। अंत्योदय सरल केंद्र खोले गये। ग्राम सचिवालय में कम्प्यूटर ऑप्रेटर की तैनाती की गई इस प्रकार से लोगों को सरल तरीके से सेेवाएं देने का काम किया गया।

उन्होंने कहा कि पहले जमीन की रजिस्ट्ररियों में भ्रष्टाचार होता था लेकिन भाजपा की सरकार ने व्यवस्था को बदलते हुए रजिस्ट्ररियां ऑनलाइन कर दी और साथ में ही इंतकाल करने की व्यवस्था की गई। इस प्रकार से भाजपा की सरकार ने बिचौलियों को समाप्त करने का भी काम किया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों के दौरान कर्मचारियों के तबादलों में भी भारी भ्रष्टाचार होता था। भाजपा सरकार ने ट्रांसफर की ऑनलाईन नीति बनाई, जोकि पूरे देश में रोल मॉडल बन चुकी है। कांग्रेस सरकार में मैं और मेरा घर तथा भाई-भतीजावाद का पूरा बोल बाला था। नौकरियों की सरेआम नीलामी की जाती थी। भाजपा की सरकार ने इस कुप्रथा को भी समाप्त किया और अब बिना किसी सिफारिश के मैरिट के आधार पर घर बैठे नौकरियां उपलब्ध करवाई जाती है।
इसी प्रकार से दुकानदारों व व्यापारियों को तंग करने वाले इंस्पेक्टरी राज पर भी भाजपा की सरकार ने लगाम लगा दी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा की सरकार समाज के हर व्यक्ति को ईमानदार मानकर चलती है, लेकिन इसके बावजूद भी अगर कोई गड़बड़ करते हुए पाया जाता है तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश को आगे ले जाने के लिए हर आदमी को अच्छा बनना होगा।
मनोहर लाल ने कहा कि पिछली सरकारों के दौरान लोगों को बिजली के बिल न भरने के नाम पर बरगलाया जाता था। बिजली निगम में 27 हजार करोड़ का घाटा था। भाजपा की सरकार की ने बिल निपटान योजना बनाई और 4 हजार करोड़ के बिलों में से 500 करोड़ रुपये की राशि वसूल करके योजना की तहत साढ़े तीन हजार करोड़ रुपये माफ कर दिए गए।
उन्होंने कहा कि बिजली निगम की चार कम्पनियां हैं और सरकार की योजना के चलते चारों कम्पनियां लाभ की स्थिति में आ गई है। 6 माह पूर्व सरकार द्वारा लिये गये निर्णय के तहत बिजली के बिल लगभग आधा कर दिये गये है। प्रदेश के लगभग आधे गांव में 24 घंटे बिजली उपलब्ध करवाई जा रही है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर शेष बचे आधे गांव भी सरकार की योजना का लाभ उठाते हैं तो सरकार बिजली के रेट ओर भी कम कर देगी। उन्होंने कहा कि सरकार जनता के हित में काम करने से कभी पीछे नहीं हटेगी।
सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं का जिक्र करते हुए मनोहर लाल ने कहा कि गरीब परिवारों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए आयुष्मान भारत योजना को लागू किया गया है।
इसी प्रकार पीएम आवास योजना लागू की गई है। वर्ष 2022 तक ऐसा कोई परिवार नहीं बचेगा, जिसके सर पर छत न हो। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा की सरकार ने 55 माह में इतने विकास कार्य करवा दिए हैं कि पिछली सरकारें 55 साल में भी नहीं करवा पाई।
चुनाव परीक्षा की घड़ी
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि अगले माह चुनाव प्रक्रिया आरंभ हो जायेगी और हम सबके लिए परीक्षा की घड़ी है, इसलिए जागरूक रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि रोहतक में एक प्राइवेट लिमिटेड का बच्चा वर्तमान में सांसद है। इससे पहले उसका पिता सांसद था। पिता मुख्यमंत्री बना तो बेटा सांसद बन गया।
उन्होंने कहा कि अब पिता मुख्यमंत्री नहीं है, फैसला जनता के हाथ में है। उन्होंने मतदाताओं का आह्वान किया कि रोहतक लोकसभा चुनाव में भी जींद जैसा करिश्मा करके दिखाएं। जीवन को सुखी बनाने की गांरटी भाजपा सरकार की है।
रोहतक को जलाने वालों को सिखाना होगा सबक
मुख्यमंत्री ने जनता का आह्वान करते हुए कहा कि लोकसभा व विधानसभा चुनाव में उन लोगों को सबक सिखाने का काम करें, जिन लोगों ने रोहतक को जलवाया था। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने रोहतक को जलवाया उन्हीं लोगों ने अपने स्वार्थ के लिए जाति के नाम पर समाज को भिड़वाने का भी काम किया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे लोगों को जनता वर्षों-वर्षों तक याद रखेगी और समय-समय पर उनसे बदला भी लेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि भविष्य जनता का स्वयं का है और उसे सुरक्षित रखना भी अपने हाथ में है।
मोदी व भाजपा से डरा विपक्ष
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि विपक्ष के लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व व व्यक्तितव से डर गये है। हताश लोग ही गठबंधन बनाने का काम कर रहे है। उन्होंने कहा कि ऐसे गठबंधनों का कोई भविष्य नहीं है।

LEAVE A REPLY