मोदी सरकार-चार सौ के पार: मनोहर लाल

0
84

Rohtak: Anoop Kumar Saini Haryana Ab Tak: मुख्यमंत्री ने मनोहर लाल ने जनसभा में कलानौर के लोगों को करोड़ों रुपये की विकास परियोजानाओं की सौगात दी। विभिन्न विकास परियोजनाओं के लिए मुख्यमंत्री ने 224 करोड़ रुपये की राशि देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनका बचपन कलानौर में बीता है और स्कल व कॉलेज की पढ़ाई भी यहीं से की है इसलिए उनका इस क्षेत्र से विशेष लगाव है।
उन्होंने पशु अस्पताल, पार्क व्यायामशालाओं आदि के लिए चार करोड़, स्वास्थ्य सेवाओं के लिए सात करोड़, सडक़ मंडी, फिरनी, बाइपास व रेलवे अंडर पास आदि के लिए साढ़े 47 करोड़, स्कूलों आदि के लिए साढ़े 16 करोड़, पानी की व्यवस्था के लिए 12 करोड़, कहानौर डिस्ट्रब्यूटरी की रिमॉडलिंग के लिए 80 करोड़, ड्रेन व पानी की निकासी आदि के लिए 20 करोड़, रोहतक शहर में पानी की निकासी के लिए 12 करोड़ की नई परियोजना, कलानौर क्षेत्र में चार अलग-अलग धर्मशालाओं के लिए 26 लाख, कलानौर शहर के लिए पांच करोड़, कलानौर विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले वार्ड नम्बर एक से 6 तक पांच करोड़, अनुसूचितजाति के लिए पांच करोड़, कलानौर ग्रामीण क्षेत्र के लिए दस करोड़ की विकास राशि देने की घोषणा की।
मुख्यमंत्री ने कहा कि नोट बंदी व जीएसटी के बाद जनता ने जमकर पैसा दिया है और सरकार आपका पैसा आपके उपर ही खर्च कर रही है। उन्होंने कहा कि न मोदी का परिवार है, न योगी का और यही हाल मनोहर लाल का है। इसलिए उनका एक मात्र लक्ष्य जनता की सेवा करना है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेेंद्र मोदी के हाथों ही देश पूरी तरह से सुरक्षित है।

मुख्यमंत्री ने जनसभा में लगवाये नारे
फिर एक बार-मोदी सरकार, मोदी सरकार-चार सौ के पार के नारे मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने लगवाए।
कर्मचारियों को डाली काम करने की आदत
मुख्यमंत्री ने कहा कि कार्यालयों में कर्मचारियों की उपस्थिति बनाये रखने के लिए राज्य सरकार ने बायोमैट्रिक उपस्थिति व्यवस्था को लागू किया है। इस व्यवस्था के सकारात्मक परिणाम सामने आए हैं। अब पिछली सरकारों की अपेक्षा कर्मचारी अधिक काम करते है और कार्यालयों में काम के घंटों में उपस्थित रहते हैं।
चीनी मिल में किसानों से की मुलाकात
मुख्यमंत्री मनोहर लाल जनसभा के बाद रोहतक चीनी मिल पहुंचे और उन्होंने वहां पर किसानों से बातचीत की। किसानों ने गन्ने का मूल्य बढ़ाने पर मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। इससे पहले मुख्यमंत्री वार्ड नम्बर 22 से पार्षद श्रीमती संतोष बुधवार के घर भी पहुंचे और गांव सुनारियां के लोगों से सीधी बातचीत भी की।

व्यवस्था बदली, विश्वास जीता तथा वैभव बढ़ाया-ग्रोवर
जनसभा को संबोधित करते हुए सहकारिता मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर ने कहा कि भाजपा की सरकार ने न केवल भ्रष्टï व्यवस्था को बदलने का काम किया है बल्कि यह भी संदेश दे दिया है कि भाजपा की सरकार लकीर की फकीर वाली सरकार नहीं है।
उन्होंने कहा कि पिछली जितनी भी सरकारें थी वे पुराने ढर्रे पर काम कर रही थी और कोई भी मुख्यमंत्री व्यवस्था परिवर्तन का साहस नहीं जुटा पाया था। मनोहर लाल पहले ऐसे मुख्यमंत्री हैं, जिन्होंने व्यवस्था को परिवर्तन करके आमजन को सुख सुविधाएं प्रदान की है। भ्रष्ट व्यवस्था को भाजपा की सरकार ने ठीक कर दिया है।
उन्होंने कहा कि हरियाणा की राजनीति के इतिहास में यह पहली बार हुआ है जब विपक्ष पूरी तरह से बिखर गया है और सत्ता पक्ष को मजबूती मिली है। उन्होंने कहा कि मनोहर लाल पहले ऐसे मुख्यमंत्री है, जिन्होंने सत्ता में आने के बाद 26 माह में प्रदेश की सभी 90 विधानसभाओं का दौरा करके बिना किसी भेदभाव के विकास कार्य करवाये है। दूसरे चरण में भी मुख्यमंत्री तीस विधानसभा क्षेत्रों का दौरा कर चुके है। उन्होंने कहा कि नगर निगम चुनाव व जींद उपचुनाव के परिणाम उन लोगों को जवाब दे चुके है जो आरंभ में भाजपा को अनुभवहीन बताते थे।
जो मांगा वह दिया-राम अवतार बाल्मीकि
हरियाणा सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन एवं जनविश्वास रैली के संयोजक राम अवतार बाल्मीकि ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कलानौर की जनता को वह सब कुछ दिया है, जो मांग की गई थी। दो वर्ष पूर्व भी मुख्यमंत्री कलानौर आए थे और उनकी सब मांगे पूरी कर दी गई थी। उन्होंने कहा कि अब भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल कलानौर क्षेत्र की सभी मांगे पूरी करके जाएंगे।
रैली में नगर निगम के मेयर मनमोहन गोयल, पूर्व मंत्री जय नारायण खुंडिया, भाजपा प्रदेश कार्य समिति के सदस्य रमेश भाटिया, प्रदेश सचिव मुकेश गौड़, चेयरमैन बलराज, चेयरमैन राजबीर आर्य, जिला महामंत्री धर्मबीर शर्मा व सतीश आहूजा, पूर्व जिला अध्यक्ष सुरेंद्र बंसल, मंडल अध्यक्ष संदीप बुधवार, सतीश शर्मा व मदन कुमार सिंह, कर्नल राजेंद्र सुहाग, राजेंद्र रावत, राज कमल सहगल, राजकुमार कपूर, अशोक खुराना, तिलकराज, राजरानी शर्मा, रानी किराड़, सुरजमल किलोई, सतबीर सैनी, कुलविंदर सिंह सिक्का, सुनील देशवाल बलियाना, विकास रोहिल्ला, सुरेंद्र ठेकेदार व प्रवीन सैनी के अलावा अधिकारियों में जिला उपायुक्त डॉ. यश गर्ग, जिला पुलिस अधीक्षक जश्नदीप सिंह रंधावा, नगर निगम के आयुक्त आर.एस. वर्मा व एसडीएम राकेश कुमार आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY