अगले वर्ष अमेरिका में भी मनाया जाएगा गीता महोत्सव: खट्टर

Haryana CM In Rohtak

रोहतक: अनूप कुमार सैनी: मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि प्रदेश में गीता जयंती उत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है। धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में यह कार्यक्रम और भी बेहतर ढंग से मना कर लोगों में गीता के प्रति उत्साह बढ़ाया जा रहा है। है। कुरुक्षेत्र में आयोजित महोत्सव को विश्व स्तर पर पहचान मिली है, इस साल होने वाले कार्यक्रम में विश्व के 11 देशों ने भाग लेकर अलग ही गौरव बनाया है। अमेरिका में भी अगली बार गीता जयंती बड़े जोश व उल्लास के साथ मनाई जाएगी। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र हुड्डा पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि जिनको गीता का महत्व नहीं पता, उनके बारे में बात क्या करना। सीएम खट्टर ने जाट आरक्षण पर पूछे एक सवाल में कहा कि ये मामला कोर्ट में है। सरकार की तरफ से जो हो सका, हमने किया।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि प्रदेश में गीता जयंती उत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है। धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में यह कार्यक्रम और भी बेहतर ढंग से मना कर लोगों में गीता के प्रति उत्साह बढ़ाया जा रहा है। जिला स्तर पर आयोजित गीता जयंती महोत्सव में लोगों का जोश देखने को मिल रहा है। कुरुक्षेत्र में आयोजित महोत्सव को विश्व स्तर पर पहचान मिली है, इस साल होने वाले कार्यक्रम में विश्व के 11 देशों ने भाग लेकर अलग ही गौरव बनाया है। अमेरिका में भी अगली बार गीता जयंती बड़े जोश व उल्लास के साथ मनाने का ऑफर आया है। गीता प्रदेश ही नहीं बल्कि देश का धार्मिक पुस्तक है, इसकी विश्व स्तर पर महिमा का बखान हो रहा है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक युवा के जेहन में गीता का संस्कार पैदा करने के लिए इस तरह के आयोजनों का होना अत्यंत अनिवार्य है।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र हुड्डा पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि जिनको गीता का महत्व नहीं पता, उनके बारे में बात क्या करना। गीता हमारी धरोहर है। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा की यह सोच पूर्ण रूप से अज्ञानता को दर्शा रही है। प्रदेश की धर्मनगरी कुरुक्षेत्र गीता की कर्मभूमि होने के कारण विश्व स्तर पर मान्यता मिली है। इससे और अधिक बढ़ाने का प्रयास करेंगे। ध्यान रहे कि पूर्व सीएम ने कहा था कि भाजपा सरकार गीता महोत्सव व गाय पर अनायास ही फिजूलखर्ची कर रही है।

सीएम खट्टर ने जाट आरक्षण पर पूछे एक सवाल में कहा कि ये मामला कोर्ट में है। सरकार की तरफ से जो हो सका, हमने किया। अब कोर्ट ही इस पर फैसला करेगा। आज सीएम मनोहर लाल खट्टर करनाल से गुरुग्राम के लिए सडक़ के रास्ते जा रहे थे। रोहतक के मकड़ौली टोल पर भी कुछ समय के लिए रुके थे। उन्होंने पद्मावती फिल्म बारे भाजपा प्रवक्ता सूरजपाल अम्मू द्वारा दिए ब्यान बारे कहा कि उनका बयान उनकी व्यक्तिगत टिप्पणी है।

loading...

Leave a Reply

*