प्रधानमंत्री बनने की इच्छा छोड़ दें राहुल गांधी, भारत बनेगा कांग्रेस मुक्त: खट्टर

0
108

चंडीगढ़, 15 मई- हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कर्नाटक राज्य में बीजेपी की जीत पर कहा कि वर्ष 1996 के बाद से बीजेपी लगातार आगे बढ़ती गई और आज देश की 70 प्रतिशत आबादी पर बीजेपी और उसकी सहयोगी पार्टियों का शासन है। कांग्रेस आज केवल 2.5 प्रतिशत आबादी पर राज करने वाली पार्टी रह गई है।
यह बात मुख्यमंत्री ने आज पंचकूला में बीजेपी के पार्टी कार्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही।
मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 1996 से बीजेपी लगातार बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि सबसे पहले श्री अटल बिहारी वाजपेयी के समय में एक समझौते की सरकार 13 दिनों के लिए चली। फिर 13 महीने और बाद में 4.5 साल का कार्यकाल रहा। इस गति से धीरे-धीरे पार्टी बढ़ती गई और आज देश के 21 राज्यों में बीजेपी और उसकी सहयोगी पार्टियों की सरकार है। उन्होंने कहा कि बीजेपी का जो इतिहास रहा है और आज के समय में बीजेपी ने जो बढ़त हासिल की है, यह स्थिति कांग्रेस की कभी भी नहीं रही।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अब नाम बदलकर पंजाब-पुदुच्चेरी-परिवार पार्टी रख लेना चाहिए। क्योंकि कांग्रेस अब केवल 2.5 प्रतिशत आबादी पर ही राज करने वाली पार्टी बन गई है। उन्होंने कहा कि जब तक राहुल गांधी राष्ट्रीय नेतृत्व में हैं तब तक कांग्रेस पार्टी का भला नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का कांग्रेस मुक्त भारत मिशन सफल हो रहा है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने जिस तरह प्रधानमंत्री बनने की इच्छा व्यक्त की थी, आज के परिणामों को देखने के बाद उन्हें 2019 में ही नहीं, 2024 में भी प्रधानमंत्री बनने की इच्छा छोड़ देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि गठबंधन का युग समाप्त हो चुका है। हरियाणा में हुए गठबंधन पर भी उन्होंने कहा कि ये अस्वाभाविक गठबंधन हुआ है, जिसका कोई मतलब नहीं है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राजनीति में यह बात कही जाती है कि जो पार्टी दोबारा सत्ता में आए इसकी मतलब होता है कि जनता ने दिल से उस पार्टी को स्वीकार कर लिया है। इसलिए इस उत्साह, उमंग और विश्वास को बनाकर रखना होगा और मई, 2019 में केंद्र और अक्टूबर, 2019 में होने वाले हरियाणा राज्य के चुनावों की तैयारी इसी विश्वास के साथ करनी है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि 9 दिन विदेश यात्रा कर वापिस लौटा हूं। उन्होंने बताया कि इजरायल और यूके जैसे देशों में भारत की अविश्वसनीय पहचान है। भारत का नाम बहुत ऊंचा है। उन्होंने कहा कि प्रवासी भारतीयों से मुलाकात हुई और विभिन्न बैठकें कर सभी विषयों पर चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि विदेशी निवेशकों, व्यावसायियों को हरियाणा में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया गया है। उन्होंने बताया कि इजरायल के लोग खेती में बहुत आगे बढ़ चुके हैं। इजरायल की तकनीक को हरियाणा में भी अपनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इजरायल प्रोद्योगिकी, निवेश, सुरक्षा और खेती जैसे क्षेत्रों में हरियाणा का सहयोग करने के लिए इच्छुक हैं। उन्होंने बताया कि हरियाणा किस तरह अपराध मुक्त बने इसके लिए भी इजरायल की सुरक्षा व्यवस्था की तकनीकों को समझा।
उन्होंने कहा कि इजरायल में सडक़ दुर्घटना होने के केवल 90 सेकंड में मेडिकल सुविधा पहुंच जाती है। इसके लिए एक कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है जहां दुर्घटना की सूचना मिलने पर केवल 90 सेंकड में मदद पहुंच जाती है। इस सिस्टम को हरियाणा में भी लागू करने पर जोर है। उन्होंने कहा कि इसी तर्ज पर डायल 100 प्रोजेक्ट पहले से हरियाणा में शुरू किया जा चुका है और इसमें 15 मिनट का समय रखा गया है। दुर्घटना की सूचना मिलने पर अधिकतम 15 मिनट तक सुविधा पहुंच जाएगी। उन्होंने कहा कि यूके में ट्रैफिक के नियमों के प्रति वहां के लोग बहुत अनुशासशित हैं। इसलिए दोंनों देशों में एक्सीडेंट जैसी चीजें बहुत कम देखने को मिली हैं। हरियाणा में भी ऐसी व्यवस्था बनाने के लिए प्रयास किये जाएंगे।

LEAVE A REPLY