31 मार्च के आस-पास PM मोदी करेंगे KMP-KGP का उद्घाटन, खट्टर ने लिया जायजा

0
240

चंडीगढ़,12 फरवरी- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने बताया कि कुंडली-मानेसर-पलवल (केएमपी) एक्सप्रेस वे तथा कुंडली-गाजियाबाद-पलवल (केजीपी) एक्सप्रेस वे के निर्माण कार्य को 31 मार्च, 2018 तक पूरा कर लिया जाएगा, जिनका लोकार्पण प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के हाथों से करवाया जाएगा। साथ ही उन्होंने बढख़ालसा के ग्रामीणों को लिंगानुपात में विशेष सुधार के लिए बधाई देते हुए गांव की बेटियों को प्रसाद के लिए अपने स्वैच्छिक कोष से 11 लाख रुपये प्रदान करने की घोषणा की।

हरियाणा के मुख्यमंत्री ने यह जानकारी आज यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए दी। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने सोमवार को केएमपी-केजीपी तथा राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-1 के जुड़ाव बिंदु का विशेष रूप से निरीक्षण किया। उन्होंने उपायुक्त सहित संबंधित अधिकारियों से दोनों मार्गों के निर्माण कार्य को लेकर ब्यौरा मांगा। उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-1 पर बीसवां मील के निकट बनाये जा रहे फ्लाईओवर के निकट राजमार्गों के मुख्य केंद्र बिंदु पर ठहरकर समीक्षा की। संबंधित कंपनियों के अधिकारियों से उन्होंने प्रगति रिपोर्ट ली। उन्होंने मार्गों के निर्माण तथा आरओबी आदि के निर्माण के संदर्भ में विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने कहा कि इन मार्गों का निर्माण कार्य निर्धारित समयावधि में पूर्ण कर लिया जाएगा। इससे ट्रैफिक की समस्या से निजात मिलेगी और लोगों को विभिन्न प्रकार की कठिनाइयों से भी मुक्ति मिलेगी।

इस मौके पर एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकतंत्र में हर राजनीतिक दल को अपनी जनसभाएं आयोजित करने का अधिकार प्राप्त है। यदि कोई अन्य राजनीतिक दल ऐसे आयोजनों में समस्या पैदा करने का प्रयास करते हैं तो वह ओच्छी हरकत होती है। ऐसा करना लोकतंत्र की मर्यादा का उल्लंघन है। ऐसा कोई भी प्रयास स्वीकार्य नहीं होगा। इसके पश्चात्, मुख्यमंत्री मनोहर लाल बढख़ालसा गांव पहुंचे, जहां उन्होंने कहा कि बढख़ालसा ऐतिहासिक गांव है जिसके प्रति वे श्रद्धा रखते हैं। उन्होंने कहा कि शहीद कुशाल सिंह के इस गांव को अब लिंगानुपात में सुधार के लिए भी जाना जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा की धरती से ही बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान का आगाज किया था। इसके सकारात्मक परिणाम मिले हैं। अब हरियाणा में प्रति 1000 लडक़ों पर 914 लड़कियां हैं। बढख़ालसा गांव में तो लड़कियों की संख्या 1000 से ऊपर पहुंच गई है। इसके लिए गांव व ग्रामीण बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि सामाजिक सुदृढ़ता व स्थिरता के लिए लड़कियोंं को आगे बढ़ाना जरूरी है

इसके पश्चात, मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल दिल्ली से चंडीगढ़ जाते समय कुछ समय के लिए जीटी रोड करनाल स्थित हवेली पर रुके, जहां पर करनाल जिले के कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं का हालचाल जाना एवं उनका कुशलक्षेम पूछा। उन्होंने आगामी 15 फरवरी को जींद में होने वाली बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की युवा हुंकार रैली को लेकर भी विस्तार से चर्चा की और तैयारियों की जानकारी ली। इस दौरान मुख्यमंत्री ने युवा हुंकार रैली को लेकर कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए उनसे अधिक से अधिक संख्या में रैली स्थल पर पहुंचने का आह्वïान किया। मुख्यमंत्री को बताया गया कि करनाल जिले और विशेषकर मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र से सबसे अधिक मोटरसाइकिल सवार युवा कार्यकर्ता रैली में शिरकत करेंगे।

LEAVE A REPLY