रक्षा मंत्री से मिले खट्टर, जाने क्या है कारण

0
555

चंडीगढ़, 23 फरवरी- हरियाणा प्रदेश रक्षा क्षेत्र की आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए विभिन्न विनिर्माण उद्योग क्षेत्रों में कदम रखने जा रहा है। केन्द्रीय रक्षा मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण ने आज नई दिल्ली में हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के साथ बैठक कर रक्षा क्षेत्र की आवश्यकताओं की पूर्ति हेतु हरियाणा प्रदेश में विभिन्न विनिर्माण उद्योगों को स्थापित किए जाने की दिशा में विचार- विमर्श किया।
बैठक के उपरांत मुख्यमंत्री ने मीडिया को बताया कि हरियाणा प्रदेश में ऑटोमोबाइल उद्योग क्षेत्र पहले से ही काफी विकसित है और इस उद्योग की वृद्धि दर भी काफी है। हरियाणा प्रदेश अब सेनाओं की आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए भी विनिर्माण उद्योगों को स्थापित करने की ओर अग्रसर है।

मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि रक्षा मंत्री के साथ बैठक में सेनाओं की आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए हरियाणा में विभिन विनिर्माण उद्योगों को स्थापित करने की दिशा में शीघ्र ही रक्षा मंत्रालय की विनिर्माण इकाई के साथ सूक्ष्म, लघु व मध्यम उद्यमों के साथ बैठक किए जाने के निर्देश भी रक्षा मंत्री द्वारा दिए गए हैं। मिश्र धातु निगम लिमिटेड को हरियाणा में 10 एकड़ भूमि उपलब्ध करवाई है। मिश्र धातु निगम लिमिटेड द्वारा हरियाणा में शीघ्र ही रक्षा आवश्यकताओं के लिए विनिर्माण प्रारंभ किया जाएगा।
हरियाणा में रक्षा विश्वविद्यालय स्थापित किए जाने के संबंध में मीडिया द्वारा किए गए प्रश्न पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हालांकि आज रक्षा मंत्री के साथ हुई बैठक में इस बारे में कोई चर्चा नहीं हुई लेकिन फिर भी हरियाणा में रक्षा विश्वविद्यालय विकासित किया जाएगा।

LEAVE A REPLY