स्कूली छात्राओं ने बाँधी CM को राखी, खट्टर ने तोहफे में दिया आशीर्वाद और मिठाइयां

0
450
Haryana Chief Minister, Mr. Manohar Lal being tied Rakhi by one of the student on the occasion of Raksha Bandhan in Chandigarh on August 7, 2017

चंडीगढ, 7 अगस्त- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि रक्षाबंधन पर समाज के सब लोग पुरुष, महिलाएं व बच्चे एक दूसरे के परोपकार तथा भलाई का संदेश देते हैं। हमारे सैनिक देश की सीमा पर अपने इस दायित्व को निभा रहें हैं। रक्षाबंधन पर महिलाएं देश की सीमा पर जाकर सैनिकों को रक्षा सूत्र बांधती हैं जिससे इस त्यौहार की महत्ता और बढ़ जाती है।
मुख्यमंत्री आज यहां अपने सरकारी आवास पर पंचकूला के 10 स्कूलों से आई करीब 50 छात्राओं एवं एक दर्जन से अधिक अध्यापक व अध्यापिकाओं को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान विभिन्न स्कूली छात्राओं एवं अध्यापिकाओं ने मुख्यमंत्री को राखी बांधी और उनके सुस्वास्थ्य एवं प्रदेश की प्रगति की कामना की। मुख्यमंत्री ने सब बच्चों को उपहार एवं मिठाईयां भेंट कर अपना शुभाशीष दिया।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि रक्षाबंधन पर बहनों को भाईयों की सलामती के साथ-साथ देश व समाज की सुरक्षा में भी अपना योगदान देना चाहिए ताकि देश और अधिक सबल हो सके। उन्होंने कहा कि यह रक्षा और सुरक्षा का दिन है, इससे समाज में भी जागृति पैदा होती है कि देश की रक्षा और सुरक्षा के लिए हमेशा तत्पर रहें। उन्होंने कहा कि समाज में महिलाओं एवं लड़कियों का स्थान बने, उनके मान-सम्मान और विकास में वृद्धि हो इसके लिए कार्य किये जा रहे हैं जो आगे भी जारी रहेंगे।
इस अवसर पर पंचकूला के सार्थक वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, सेक्टर 17 वे सेक्टर 21 के विद्यालय, राजकीय प्राथमिक पाठशाला, रैली सहित अन्य स्कूलों के बच्चें, पंचकूला के जिला शिक्षा अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY