हरियाणा का कोई भी प्राइवेट अस्पताल अब जनता को लूट नहीं पायेगा, अनिल विज

0
496

चंडीगढ़, 22 नवंबर- हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि गुरूग्राम के फोर्टिस अस्पताल जैसी घटनाओं पर लगाम कसने के लिए केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री श्री जे.पी. नड्डïा से प्रस्ताव लाने संबंधी बात करेंगे ताकि कोई भी निजी अस्पताल इस प्रकार से लूट न कर सके।
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मामले की जांच के लिए विभाग के अतिरिक्त स्वास्थ्य महानिदेशक की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया है, जिन्हें शीघ्र ही अपनी रिपोर्ट देने के आदेश दिये गये हैं। यह टीम अस्पताल में जाकर वहां चिकित्सकों द्वारा किये गये उपचार, दवाइयों, बच्ची के मौत के कारणों एवं बिल संबंधी जानकरी लेंगे तथा यह भी पता लगायेगें कि मृतक बच्ची को डेंगू हुआ भी था या नही। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट में दोषी पाये जाने पर नियमानुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी।

श्री विज ने बताया कि राज्य के सभी सरकारी अस्पतालों में डेंगू का इलाज नि:शुल्क किया जाता है। परन्तु निजी अस्पतालों में भी डेंगू के उपचार पर 16 लाख रुपये तक का खर्च तो संभव नही हो सकता है। उन्होंने कहा कि वे अपने प्रदेश की जनता को इस प्रकार से लुटने नही देंगे तथा जो भी आवश्यक कार्रवाई होगी करेंगे।

LEAVE A REPLY