हरियाणा में नहीं चलेंगी 15 साल से अधिक मॉडल की गाड़िया, जाएंगी कबाड़खाने में

0
436
Union Minister Birender Singh Report

चण्डीगढ़, 24 अप्रैल- हरियाणा में स्क्रैप कारखाना खोला जाएगा। संसद में मोटर व्हीकल एक्ट संशोधन बिल लंबित है, इस बिल के पारित हो जाने के बाद 15 साल से अधिक मॉडल की गाडिय़ां सडक़ पर नहीं चल पाएगी। इस्पात मंत्रालय 15 साल पुरानी गाडिय़ों का मार्केट रेट से 15 प्रतिशत अधिक कीमत देकर खरीदेगा। भारत में अब एक मिलियन स्क्रैप आयात हो रहा है।
केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह ने फतेहाबाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए यह जानकारी दी।

ई-पंचायत प्रणाली के बारे कुछ सरपंचों का विरोध होने के सवाल पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि शुरू में इस प्रणाली को समझने में दिक्कत जरूर हो रही है, परन्तु यह प्रणाली बड़े बदलाव लेकर आएगी। उन्होंने कहा कि जिस तरह वैट के प्रति धारणा थी परन्तु वैट राजस्व वृद्धि में मजबूत प्रणाली बनकर उभरा। उन्होंने कहा कि ई-पंचायत पारदर्शिता और विकास की गाथा लिखेगी।
एक सवाल के जवाब में केंद्रीय मंत्री ने 2019 के लोकसभा चुनाव बारे कहा कि विपक्ष में नेतृत्व अभाव है और देश का नेतृत्व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रूप में आमजन को स्वीकार है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नई सोच व नई नीतियां तथा निर्णय लेने की क्षमता जनता को भा रही है। उन्होंने कहा कि युवाओं का विश्वास प्रधानमंत्री और भाजपा में बढ़ा है। युवा पीढ़ी विकास चाहती है। उन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर किसी भी प्रकार के तीसरे मोर्चे के गठन को बेमेल बताया और कहा कि जिन राजनीतिक दलों के विचार न मिलते हो और जिनके क्षेत्रीय हित हो, वे राष्ट्रीय नेतृत्व नहीं दे सकते, ऐसा इतिहास भी बताता है।

LEAVE A REPLY