दिल्ली में आज जुटेंगे हरियाणा भाजपा के दिग्गज नेता, सभी लोकसभा सीटें जीतने के बारे में होगी चर्चा

0
169
Faridabad BJP removed Pali Mandal president

नई दिल्ली: हरियाणा कांग्रेस जींद में उलझी है और अगर कांग्रेस जींद फतह करती है तो उसे एक दमदार टॉनिक मिलेगा लेकिन हार मिली तो न लोकसभा में कांग्रेस की राह आसान नहीं है। विधानसभा चुनावों में भी कांग्रेस शायद ज्यादा कुछ खास कर पाए इसलिए कांग्रेस को जींद जीतना जरूरी है। कांग्रेस जीत का प्रयास भी कर रही है और पूरे प्रदेश के कार्यकर्ता जींद में मौजूद हैं। भाजपा की बात करें तो भाजपा लोकसभा चुनावों के लिए बड़ी तैयारी में जुट गई है और दिल्ली में आज भाजपा नेताओं की खास बैठक है। इस बैठक में में सीएम मनोहर लाल खट्टर के अलावा हरियाणा मामलों के प्रभारी डॉ़ अनिल जैन, प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला, संगठन महामंत्री सुरेश भट्ट, तीनों केंद्रीय मंत्री – चौ़ बीरेंद्र सिंह, राव इंद्रजीत सिंह व कृष्णपाल गुर्जर के अलावा शिक्षा मंत्री प्रो़ रामबिलास शर्मा, वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु, कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज मौजूद रहेंगे।

इनके अलावा बैठक में पार्टी की राष्ट्रीय सचिव एवं पूर्व सांसद डॉ़ सुधा यादव, अम्बाला सांसद रतनलाल कटारिया, सीएम के मीडिया एडवाइजर राजीव जैन, तीनों प्रदेश महासचिव – संजय भाटिया, एडवोकेट वेदपाल व संदीप जोशी, महिला मोर्चा की प्रदेशाध्यक्ष निर्मल बैरागी, पिछड़ा वर्ग कल्याण बोर्ड के चेयरमैन रामचंद्र जांगड़ा भी भाग लेंगे। शाम को होने वाली इस बैठक की अध्यक्षता भाजपा सांसद एवं हरियाणा लोकसभा प्रभारी कलराज मिश्र करेंगे। बैठक में हर एक लोकसभा क्षेत्र की विस्तार से चर्चा होगी और किसे मैदान से हटाया जाए, किसे मैदान में उतारा जाए इस पर मनन किया जाएगा।

लोकसभा की 10 में से 7 सीटों पर भाजपा सांसद हैं। रोहतक से कांग्रेस के दीपेंद्र सिंह हुड्डा, हिसार से इनेलो (पार्टी से निकालने के बाद अब निर्दलीय) के दुष्यंत सिंह चौटाला व सिरसा से चरणजीत सिंह रोड़ी सांसद हैं। अम्बाला से रतनलाल कटारिया की जगह किसी नये चेहरे पर दांव लगाया जा सकता है। कुरुक्षेत्र के सांसद राजकुमार सैनी बागी हो चुके हैं और करनाल सांसद अश्विनी चोपड़ा स्वास्थ्य कारणों से चुनाव लड़ने से इनकार कर चुके हैं। सोनीपत सांसद रमेश कौशिक के चुनाव लड़ने या नहीं लड़ने की कोई गारंटी नहीं है। भिवानी-महेंद्रगढ़ सांसद धर्मबीर भी इनकार कर चुके हैं। फरीदाबाद के कृष्णपाल गुर्जर के फिर से मैदान में उतरने की संभावना है। वहीं गुरुग्राम सांसद राव इंद्रजीत सिंह भी इन दिनों ‘बागी’ तेवर अपनाए हुए हैं।

LEAVE A REPLY