करण दलाल ने किया विधानसभा को कलंकित, हुड्डा ने दिया उनका साथ: बराला

0
82

कुरुक्षेत्र 16 सिंतबर।राकेश शर्मा। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि समाजिक ताना बाना को मजबूत बनाने के लिए ही भाजपा के कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इस पार्टी के प्रशिक्षण शिविरों में राजनैतिक, समाजिक एवं अन्य विषयों पर चर्चा की जाती है और विषय विशेषज्ञों द्वारा प्रशिक्षित किया जा रहा है। अहम पहलू यह है कि अब प्रदेश ईकाईयों, जिला व मंडल ईकाईयोंं को प्रशिक्षण दिया जा चुका है। अब ओबीसी मोर्चा व किसान मोर्चा के कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया जा रहा है।
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला रविवार को रेलवे रोड़ पर अग्रवाल धर्मशाला में ओबीसी मोर्चा प्रशिक्षण वर्ग शिविर के समापन समारोह में बोल रहे थे। इससे पहले भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला, श्रम राज्य मंत्री नायब सिंह सैनी, विधायक डा. पवन सैनी, ओबीसी मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष मदन चौहान, भाजपा के जिला अध्यक्ष धर्मबीर मिर्जापुर, ओबीसी मोर्चा के जिला अध्यक्ष लाड़ीपाल ने प.दीनदयाल उपाध्याय की तस्वीर पर पुष्प अर्पित किए और दीप शिखा प्रज्ज्वलित करके विधिवत रूप से समापन समारोह का शुभारंभ किया। प्रदेशाध्यक्ष ने प्रशिक्षण शिविर में कार्यकर्ताओं को पार्टी को मजबूत बनाने और आने वाले चुनावों में तैयार रहने के टिप्स देने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि भाजपा के प्रशिक्षण शिविरों में राजनैतिक, समाजिक व अन्य विषयों को रखा जाता है। इन विषयों पर अपटूडेट होने के बाद कार्यकर्ता भाजपा पार्टी व समाज के लिए काम करता है।
उन्होंने कहा कि भाजपा पार्टी और इस पार्टी के किसी नेता कार्यकर्ता ने कभी भी जात-पात की राजनीति नहीं की है, कुछ नेताओं ने केवल जातपात की राजैनतिक करके अपने स्वार्थो की पूरा करने का काम किया है। इस प्रकार के लोग भाजपा पार्टी की विचार धारा के साथ नहीं चल सकते है। भाजपा केवल कार्यकर्ता के विकास तथा केंद्र व राज्य सरकार की नीतियों व विकासकारी योजनाओं को समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने का काम करते है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी व अन्य दलों ने पिछड़े वर्ग के लोगोंं के लिए लोक लुभानी बातों को करने के अलावा इस वर्ग के लिए कुछ नहीं किया। भाजपा पार्टी ने पिछड़ा वर्ग आयोग को लोकसभा व राज्य सभा में पास करवाने का काम किया। हांलाकि कांग्रेस पार्टी ने राज्य सभा में पिछड़ा वर्ग आयोग के बिल को रोकने का प्रयास किया। लेकिन पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा मिलने के बाद कांग्रेस ही नहीं अन्य पार्टियों ने भी प्रंशसा की है।
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने प्रत्रकारों के एक प्रश्न का जबाव देेते कांग्रेस नेता करण दलाल ने विधानसभा में हरियाणा को कलंकित कह कर बहुत गलत विचार धारा को प्रदर्शित किया। इस भाषा को पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुडा सहित अन्य नेताओं ने इस भाषा का समर्थन किया, जो कि एक गलत बात है, किसी व्यक्ति को गलत भाषा को गलत कहने पर समर्थन नहीं करना चाहिए। उन्होंने एक अन्य प्रश्न का जबाव देते हुए कहा कि पिछले चार सालों में प्रदेश में अपराध करने वाले किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं गया। आज अपराध करने वाला कोई भी अपराधी बचा नहीं है। रेवाड़ी मामले में पुलिस कार्रवाई कर रही है और जल्द अपराधी सलाखों के पीछे होंगे।
राज्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि संगठन को मजूबत बनाने के लिए सभी कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर पर काम करना होगा और समाज के प्रत्येक व्यक्््ति तक केंद्र व राज्य सरकार की नीतियों व विकास कारी योजना को पहुंचाना होगा। भाजपा सरकार की एक मात्र ऐसी सरकार जिस ने सभी वर्गो के लिए जनकल्याणकारी योजनाओं को लागू किया और सबका साथ सबका विकास नीति पर काम किया। पिछड़ा वर्ग के प्रदेशाध्यक्ष मदन चौहान ने कहा कि दो दिवसीय ओबीसी प्रशिक्षण शिविर के 8 सत्रों में भाजपा पिछड़ा वर्ग के कार्यकर्ताओं को पार्टी को मजूबत बनाने के गुरुमंत्र दिए है। उन्होंने दो दिन के प्रशिक्षण शिविर की गतिविधियों पर विस्तृत प्रकाश डाला। इस कार्यक्रम में चुनाव प्रबंधन ललित बत्रा, पीसी पंतजलि ने अपने विचार व्यक्त किए। इस मौके पर महामंत्री शंकर, सुरेंद्र जागंड़ा, देवेंद्र पांचाल, श्याम लाल जांगड़ा, उषा प्रियदर्शी, भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष धुम्मन सिंह किरमच, महामंत्री सुशील राणा सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

LEAVE A REPLY