हरियाणा में एक और निर्भया काण्ड से सनसनी, सिर्फ कागजों पर बेटियां बचा रही है खट्टर सरकार?

0
480
Haryana: A 5-year-old girl was allegedly raped and brutally murdered

नई दिल्ली:हरियाणा के हिसार जिले में एक और निर्भयाकांड के बाद प्रदेश सरकार घिर रही है। हाल में गुरुग्राम स्कूल काण्ड के बाद अब हिसार काण्ड ने सरकार की नींद उड़ा दी है लेकिन जिसे जाने की जल्दी हो उस पर घटनाएं कोई असर नहीं करतीं चाहे जाट आंदोलन, हो या राम रहीम काण्ड या गुरुग्राम और हिसार घटना, लगता है भाजपा सरकार बोरिया बिस्तर बांधने लगी है और प्रदेश की घटनाओं पर उस पर कोई असर नहीं पड़ता। सरकार को बेटियां बचा रही है, बड़े बड़े महकमों में बेटी बचाओ के बोर्ड लगे हैं लेकिन लगता है कागजों के बेटियां बचाई जा रहीं हैं।

एक जानकारी के मुताबिक़ हिसार जिले के उकलाना कस्बे में शुक्रवार रात 6 साल की बच्ची के साथ रेप के बाद उसकी हत्या कर दी गयी। सोशल मीडिया पर कांग्रेस ने इसे निर्भया कांड जैसी वारदात बता रही है। रिपोर्ट के मुताबिक उकलाना के टेलीफोन एक्सचेंज के समीप से शनिवार सुबह करीब 7 बजे दो महिलाएं गुजर रही थीं। उन्होंने वहां खून से लथ-पथ बच्ची का शव देखा। पुलिस को सूचना दी। रिपोर्ट के मुताबिक बच्ची के गुप्तांग में दरिंदों ने लकड़ी डाल दी थी। ऐसी बारदात के बाद हर किसी का खून खौलना जायज है क्यू कि अगर बच्चियों के साथ ऐसी हैवानियत होगी तो कौन नहीं सरकार की फजीहत करेगा।

बच्ची के परिजनों ने बताया कि शुक्रवार रात वह टेलीविजन देखने के लिए मोहल्ले में गई थी और करीब 9 बजे वह अपने माता-पिता के साथ सोई थी। इसके बाद पता नहीं कि कब और कैसे कौन उसे ले गया। उकलाना में रेप के बाद बच्ची की हत्या पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि प्रदेश में हालात ऐसे हो गए हैं कि बच्चे न तो स्कूलों में सुरक्षित है और न ही घरों में। अपराध के मामले में हरियाणा ने पंजाब को भी पीछे छोड़ दिया है।

LEAVE A REPLY