BREAKING: पत्रकार मर्डर केस में राम रहीम को सुनाई गई उम्रकैद की सजा

0
264

चंडीगढ़:। पत्रकार रामचंद्र छत्रपति मर्डर केस में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को पंचकुला की विशेष सीबीआई अदालत के जज जगदीप सिंह ने अभी कुछ मिनट पहले उम्रकैद की सजा सुनाई है। गुरमीत को सजा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनाई गई। आपको बता दें कि राम रहीम रोहतक की सुनारिया जेल में बंद है, जज जब फैसला सूना रहे थे तब राम रहीम सुनारिया जेल में हाँथ जोड़ कर खड़ा था। जेल के आस पास भी सुरक्षा बढ़ा दी गई थी।  राम रहीम के वकीलों ने कोर्ट में उसकी समाजसेवा का जिक्र किया था। 

मालुम हो कि 11 जनवरी को कोर्ट ने इस मामले में दोषी करार दिया था। राम रहीम के अलावा 3 और लोगों को आईपीसी की धारा 302 यानी हत्या और 120 बी यानी आपराधिक साजिश के तहत दोषी ठहराया गया था । राम रहीम की सजा को देखते हुए पंचकुला समेत हरियाणा के उन तमाम शहरों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है जहां डेरा सच्चा सौदा का प्रभाव है। कई जिलों में धारा 144 लगा दी गई है। 

आपको बता दें कि राम रहीम साध्वी रेप केस में सजा काट रहा है और पत्रकार छत्रपति ने उस समय राम रहीम के इन्ही गलत कामों के बारे में आवाज उठाई थी जिसके कारण उनकी हत्या करवा दी गई थी। पत्रकार रामचंद्र छत्रपति को सिरसा स्थित उनके घर में 24 अक्टूबर 2002 को गोली मारी गई थी। हत्या से पहले, रामचंद्र छत्रपति का अखबार ‘पूरा सच’ ने एक अनाम पत्र प्रकाशित किया था जिसमें महिला साध्वियों और फॉलोअर्स ने सिरसा के डेरा मुख्यालय में राम रहीम पर बलात्कार का आरोप लगाया था। इसके तीन हफ्ते बाद, छत्रपति शिवाजी की हत्या कर दी गई थी।

LEAVE A REPLY