दो साल में दुनिया के सबसे अच्छे रेलवे स्टेशनों में शामिल हो जायेगा गुरुग्राम का रेलवे स्टेशन

Gurgaon Railway Station

चंडीगढ़, 12 अगस्त- गुरुग्राम रेलवे स्टेशन को वर्ष 2019 तक विश्व स्तरीय रेलवे स्टेशन बनाकर आम जनता को समर्पित किया जाएगा।
केन्द्रीय योजना, शहरी आवास, शहरी कार्य मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह ने आज गुरुग्राम के रेलवे स्टेशन से दिल्ली-रेवाड़ी रेल सैक्शन के इलैक्ट्रीफिकेशन कार्य की आधारशिला रखने के उपरांत यह जानकारी दी। इसके साथ ही उन्होंने गुरुग्राम रेलवे स्टेशन पर बनने वाले फुटओवर ब्रिज का भी नारियल तोडक़र शिलान्यास किया। इस अवसर पर केन्द्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए गुरुग्रामवासियों से जुड़े हुए थे।
उन्होंने कहा कि आज हम गुरुग्राम से सराय रोहिल्ला से रेवाड़ी तक विद्युतीकरण की नींव रखने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली के सराय रोहिल्ला से रेवाड़ी की दूरी-78 के कार्य को इस वर्ष 9 जून को एलएनटी कंपनी को जारी कर दिया गया है। इस कार्य को वर्ष 2018 तक पूरा किए जाने की योजना है।

राव इन्द्रजीत सिंह ने कहा कि गुरुग्राम के रेलवे स्टेशन को वल्र्ड क्लास का रेलवे स्टेशन बनाया जाएगा जहां यात्रियों को बेहतर इन्फ्रास्ट्रक्चर के साथ ही अच्छी सुविधाएं दी जाएंगी। उन्होंने कहा कि जब से देश में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की सरकार आई है, इन्फ्रास्ट्रक्चर पर काफी बल दिया गया है। उन्होंने कहा कि इन्फ्रास्ट्रक्चर में सुधार लाने के लिए दो महत्वपूर्ण विभागों राष्ट्रीय राजमार्ग तथा रेलवे विभाग की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण रही है।
उन्होंने कहा कि पिछली सरकार के कार्यकाल से ही पटौदी व फरूखनगर की तरफ से लंबे समय से मांग उठाई जा रही थी कि सुपरफास्ट ट्रेन को यहां रोका जाए और क्योंकि देश में नरेन्द्र भाई मोदी की सरकार है और सुरेश प्रभु जी का महकमा है इसलिए 1 जुलाई से सुपरफास्ट ट्रेन चेतक का ठहराव फरूखनगर में कर दिया गया।
इस अवसर पर उनके साथ जनस्वास्थ्य अभियंत्रिकी राज्यमंत्री डा. बनवारी लाल, विधायक उमेश अग्रवाल, विधायक बिमला चौधरी, भाजपा जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र चौहान, निगम पार्षद योगेद्र सारवान, रविन्द्र यादव, सतीश यादव,लखपत कटारिया, जिला पार्षद वीरेन्द्र सिंह, पूर्व मेयर गुरुग्राम बिमल यादव, उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आर के कुलश्रेष्ठ, आर एम सिंह , आर सी गुप्ता रेलवे सलाहकार सदस्य एसएस थिरियान, संजय त्यागी, परविन त्यागी, सहित कई अधिकारीगण उपस्थित थे।

loading...

Leave a Reply

*