हरियाणा में सरकारी नौकरी, 8 जनवरी तक भरे जायेंगे आवेदन

0
766

चंडीगढ़, 8 दिसंबर – हरियाणा लोक सेवा आयोग (एचपीएससी) ने विभिन्न विभागों, बोर्डों और निगमों में विभिन्न श्रेणियों के 43 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। ऑनलाइन आवेदन आयोग की वेबसाइट http://hpsc.gov.in और www.hpsconline.in का उपयोग करके 8 जनवरी, 2018 तक भरे जा सकते हैं, जिसके बाद यह लिंक अक्षम हो जाएगा। उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन जमा करवाने की अंतिम तिथि का इंतजार किए बिना समय पर ऑनलाइन आवेदन करने की सलाह दी गई है। ऑफ़लाइन आवेदन फॉर्म को स्वीकार नहीं किया जाएगा।

जिन पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं, उनमें स्वास्थ्य एवं आयुष विभाग में श्रीकृष्णा राजकीय आयुर्वेदिक कॉलेज, कुरुक्षेत्र में सामान्य श्रेणी के लेक्चरर (श्रेणी-॥) के तीन पद शामिल हैं, जिनमें से एक-एक पद स्वथा वृत्ता, शरीर रचना और रसशास्त्र तथा भेषज कल्पना का है। इसी प्रकार, सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग में रूरल कम्यूनिटी थियेटर आर्गेनाइजर श्रेणी-॥ (ग्रुप-बी) तथा संपादक, तामीर-ए-हरियाणा (उर्दू) श्रेणी-॥ (ग्रुप बी) के एक-एक पद के लिए भी आवेदन आमंत्रित किए गए हैं, जोकि सामान्य श्रेणी के लिए आरक्षित हैं। इसके अलावा, शहरी स्थानीय निकाय विभाग में कार्यकारी अभियंता (सिविल) के सात पद भरे जाने हंैं, जिनमें से छ: पद सामान्य श्रेणी के लिए और एक पद अनुसूचित जाति (एससी) श्रेणी के लिए आरक्षित है। कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग में सहायक निदेशक (तकनीकी) तथा प्रिंसिपल, औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान ग्रुप-ए (जूनियर) के नौ पदों के लिए भी आवेदन आमंत्रित किए गए हंै, जिनमें से छ: पद सामान्य श्रेणी के लिए, दो पद अनुसूचित जाति के लिए तथा एक पद पिछड़े वर्ग (बीसी-ए) के लिए हैं।

इसी प्रकार, हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड में उपमण्डल अभियंता (विद्युत) श्रेणी-॥ के तीन पदों (दो पद सामान्य श्रेणी के लिए तथा एक अनुसूचित जाति के लिए), उप-महाप्रबंधक (विपणन और निर्यात मण्डल) श्रेणी-। के दो पदों (सामान्य श्रेणी), उप- महाप्रबंधक (मार्केट रिसर्च, पोस्ट हारवेस्टिंग मैनेजमेंट तथा किसानों और बोर्ड के कर्मियों का प्रशिक्षण) श्रेणी-। के एक पद (सामान्य श्रेणी) तथा उप-महाप्रबंधक (गुणवत्ता नियंत्रण) श्रेणी-। के एक पद के लिए भी आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

इसके अलावा, जिन अन्य पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं, उनमें पंचायत विभाग में सामान्य श्रेणी के लेक्चरर (समूह बी) के पांच पद शामिल हैं जिनमें से एक-एक पद लेक्चरर ग्रामीण विकास, लेक्चरर, प्रबंधन और योजना, लेक्चरर, पंचायती राज, लेक्चरर, स्वास्थ्य और स्वच्छता तथा लेक्चरर, सूचना एवं प्रौद्योगिकी का है। हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम लिमिटेड में लेखा अधिकारी श्रेणी-॥ के तीन पदों के लिए भी आवेदन आमंत्रित किए गए हैं, जिसमें से दो पद सामान्य श्रेणी के लिए और एक पद अनुसूचित जाति (बैकलॉग) के लिए आरक्षित है। इसके अलावा, निगम में कम्पनी सचिव (श्रेणी-। ) का भी एक पद भरा जाना है जोकि सामान्य श्रेणी के लिए आरक्षित है। हरियाणा विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड में भी मुख्य श्रम कल्याण अधिकारी श्रेणी-॥ का एक पद भरा जाना है, जोकि सामान्य श्रेणी के लिए आरक्षित है।

इसके अतिरिक्त उद्योग एवं वाणिज्यि विभाग में सहायक निदेशक (केमिकल) के एक पद (सामान्य श्रेणी के लिए) तथा सहायक निदेशक(तकनीकी) के चार पदों के लिए भी आवेदन आमंत्रित किए गए हैं, जिनमें से तीन पद सामान्य श्रेणी के लिए तथा एक पद अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है।
ऑनलाइन आवेदन फार्म भरने के लिए विस्तृत दिशा-निर्देश आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन भरने, ई-प्रवेश पत्र, अपडेट्स तथा आयोग की परीक्षा तथा भर्तियों के सम्बन्ध में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों के लिए विस्तृत जानकारी डाउनलोड करने के लिए वेबसाइट पर जाने की सलाह दी जाती है। ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने के संबंध में किसी मार्गदर्शन, जानकारी या स्पष्टीकरण के लिए आवेदक सभी कार्य दिवसों को प्रात: 9 बजे से सायं 5 बजे तक पर हेल्पलाइन नंबर 0172-2560754 पर सम्पर्क कर सकते हैं। शुल्क जमा करवाने के संबंध में मार्गदर्शन, जानकारी या स्पष्टीकरण के लिए वे सेक्टर 10, पंचकूला में भारतीय स्टेट बैंक में हेल्पलाइन नंबर 0172-4569042 पर फोन कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY