गणपति बप्पा मोरया अगले बरस तू जल्दी आ, गणपति विदाई समारोह में उद्योगमंत्री के घर पहुंचीं स्मृति ईरानी

0
433

फरीदाबाद: गणपति बप्पा मोरया अगले बरस तू जल्दी आ के नारों के बीच उद्योग मंत्री विपुल गोयल और हजारों की संख्या में मौजूद भक्तों ने गणपति बप्पा को विदाई दी। 5 दिन तक चले गणपति उत्सव में अंतिम दिन कई राजनीतिक हस्तियों ने शिरकत की। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी विपुल गोयल के घर गणपति उत्सव में पहुंची और उन्होंने विदाई से पहले गणपति बप्पा की आरती की। स्मृति ईरानी ने सभी भक्तों की मनोकामना पूरी होने की प्रार्थना की। उन्होंने विपुल गोयल को इतने भव्य गणपति उत्सव के आयोजन के लिए बधाई दी। इसके अलावा डिप्टी स्पीकर संतोष यादव और हरियाणा सरकार में मंत्री बनवारी लाल और विधायक सीमा त्रिखा भी गणपति बप्पा के दर्शन करने पहुंचे।

गणपति उत्सव के आखिरी दिन पंडाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन मनाया गया। इस मौके पर दो हजार छात्रों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बचपन पर आधारित “चलो जीते हैं” लघु फिल्म का भी मंचन किया गया जो दूसरों के लिए जीने की प्रेरणा देती है। इसके बाद छात्रों के साथ विपुल गोयल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन का केक काटा और भंडारे में लाइन में लगकर बच्चों के साथ भोजन भी किया। विसर्जन से पहले गणपति जी की भव्य शोभायात्रा निकाली गई जिसमे भक्तों ने जमकर एक दूसरे को रंग गुलाल लगाया और ढोल-नगाड़ों पर श्रद्धालुओं ने जमकर डांस किया। इसके बाद इको फ्रेंडली तरीके से सेक्टर 17 में शोभायात्रा निकालने के बाद पंडाल के अंदर पानी के टब में गणपति जी का विसर्जन कर दिया गया। 5 दिन के गणपति उत्सव में पूरे जोश के साथ शिरकत करने के लिए उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने सभी श्रद्धालुओं का आभार व्यक्त किया।

उन्होंने कहा कि यह उनका निजी नहीं बल्कि पूरे फरीदाबाद का गणपति उत्सव था जिसमें सभी लोगों ने हर्षोल्लास के साथ सहयोग किया। विपुल गोयल ने कहा कि अगले साल वो इस गणपति उत्सव को और भव्य बनाने की कोशिश करेंगे। विपुल गोयल ने सभी भक्तों की मनोकामना पूरी होने की प्रार्थना की। उन्होंने 5 दिन तक गणपति उत्सव में प्रस्तुति देने वाले महाराष्ट्र के कलाकारों का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर बीजेपी नेता राजेश नागर,मार्केट कमेटी के चेयरमैन मुकेश शास्त्री, मेयर सुमन बाला, डॉक्टर प्रशांत भल्ला, खादी बोर्ड के सदस्य विजय शर्मा, पार्षद नरेश नंबरदार छत्रपाल ,सुभाष आहूजा, पूर्व पार्षद धर्मपाल सुरजीत अधाना बिजेंद्र नेहरा, डॉक्टर कुलदीप जयसिंह, कमल जख्मी सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY