फरीदाबाद के लोगों ने खोली सरकार के स्वच्छता अभियान की पोल

0
566

फरीदाबाद: कुछ महीने पहले एक सर्वे में फरीदाबाद को साफ़ सफाई में अच्छा बताया गया था लेकिन असलियत कुछ और दिख रही है। सेक्टर-7 और 8 के युवाओं ने सेक्टर में कई दिनों से कूड़ा न उठने से परेशान होकर रविवार को हरियाणा सरकार और फरीदाबाद प्रशासन के स्वच्छत अभियान की पोल खोलते हुए हरियाणा सरकार की शव यात्रा निकाली । जिसमें सेक्टर्स के कई युवाओं और सीनियर सिटीजन ने भाग लिया। और नगर निगम क फरीदाबाद प्रशासन हाय हाय के नारे लगाए । यह यात्रा सेक्टर-7-10 की मार्केट से होते हुए सेक्टर-10 11 और सेक्टर 7 हाउंसिंग बोर्ड कॉलोनी में आकर समाप्ता हुई।

इस मौके पर स्थानीय युवा समाजसेवी गोल्डी बवेजा ने कहा कि सेक्टर्स के लोग कई बार प्रशासन के साथ कदम से कदम मिलाकर स्वच्छ अभियान को सफल बनाते हुए कई बार सफाई अभियान चलाया और कई बार पैसे भी जमाकर के डस्टबीन खरीदाा कई बार लोगों को जागरुक करने के लिए रैली भी निकाली । लेकिन बीजेपी सरकार के द्वारा चलाए गए इस अभियान को प्रशासन तो फैल करने में लगा ही है। वहीं हरियाणा सरकार भी स्वच्छता के प्रति केवल दिखावा कर रही है। पिछले कई दिनों से यहां कूड़ा नहीं उठाया गया है। कई बार अधिकारियों से मिलकर शिकायत कर चुके है। लेकिन गंदगी में जीने को स्थानीय लोग मजबूर है।

गोल्डी बवेजा ने कहा अगर जल्द ही नगर निगम ने समस्या का समाधान नहीं किया तो नगर निगम के बाहर जोरदार प्रदशन करेगें । इस मौके पर कई युवा हाथों में स्लोगन हाथों में लेकर सड़कों पर शव यात्रा के साथ नजर आए । वहीं कूड़े स्थल पर नारेबाजी भी की । इस शवयात्रा में स्पश गेरा जीतेंद्र सूद रोहित समीर गुप्ता कवलजीत अमित बंसल अकिंत गोयल भारत रजत दीपक परवीन प्रीत मनीष कपिल पकंज जगदंबा प्रसाद भूपेंद्र सिंह आदि कई लोगों ने इस प्रदशन में भाग लिया।

LEAVE A REPLY