Faridabad: 27 उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह आवंटित

0
748
फरीदाबाद , जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अतुल द्विवेदी ने शुक्रवार  को जनरल  चुनाव आब्जर्वर संजय कुमार की मौजूदगी में स्थानीय  लोकसभा क्षेत्र के सभी 27 प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह अलाट कर दिए गए हैं । यह जानकारी सरकारी प्रवक्ता ने दी।
 शुक्रवार को कोई भी नामांकन पत्र वापिस नहीं लिया गया।
प्रवक्ता ने बताया कि मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय और राज्य राजनैतिक दलों के अभ्यर्थियों में  इण्डियन नेशनल  कांग्रेस के प्रत्याशी अवतार सिंह भड़ाना को हाथ,भारतीय जनता पार्टी के कृष्ण पाल को कमल का फूल,बहुजन समाज पार्टी के मनधीर मान को हाथी और इण्डियन नेशनल लोक दल के  महेंद्र चौहान को चश्मा का चुनाव चिन्ह अलाट किया गया है ।उन्होंने बताया कि रजिस्ट्रीकृत राजनैतिक दलों के अभ्यर्थियों (मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय और राज्य राजनैतिक दलों से भिन्न) में  रिपब्लिकन पार्टी आफॅ इण्डिया (एकतावादी) के बुद्धाचार्य खजान सिंह को चिमनी, भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के चौधरी दयाचन्द बांसुरी ,आरक्षण विरोधी पार्टी के दीपक गौड को बल्ला,आम आदमी पार्टी के पण्डित नवीन  जयहिन्द को झाङू,टोला पार्टी के प्रत्याशी प्रदीप कुमार को स्टैम्प्स,राष्ट्रीय विकास पार्टी के महेश प्रताप शर्मा को गन्ना किसान,लोकप्रिय समाज पार्टी के मुकेश कुमार सिंह को गैस सिलेंडर का चुनाव चिन्ह अलाट किया गया है ।
 सरकारी प्रवक्ता ने आगे बताया कि आपकी अपनी पार्टी (पीपल्स) के प्रत्याशी राकेश कुमार को बैटरी टार्च,आल इंडिया फार्वड ब्लाक के रामकिशन गोला को शेर,हिन्द काग्रेस पार्टी की रूबी को ट्रैक्टर चलाता किसान,बहुजन मुक्ति पार्टी के लेखराम दबंग को हीरा,भारतीय किसान पार्टी के विजेन्द्र कसाना को चारपाई ,राष्ट्रीय लोक स्वराज पार्टी के प्रत्याशी श्यामवीर को नारियल फार्म ,वोटर पार्टी के सहीराम रावत को टोप,पीपल्स पार्टी आफॅ इण्डिया (डेमोक्रेटिक) के हरीचन्द को फलों से युक्त टोकरी तथा आदिम भारतीय दल के प्रत्याशी एडवोकेट हरिशंकर राजवंश को गले की टाई का चुनाव चिन्ह अलाट किया गया है ।
उन्होंने बताया कि निर्दलीय प्रत्याशी अमित सिंह पटेल को चक्की,निर्दलीय प्रत्याशी टीका राम हुड्डा को अलमारी,निर्दलीय प्रत्याशी बोबी कटारिया को कैलकुलेटर,निर्दलीय प्रत्याशी मनोज चौधरी को चाबी,निर्दलीय प्रत्याशी सी ए शुक्ला को चपाती रोलर, निर्दलीय प्रत्याशी संजय मौर्य को आंटो रिक्शा और निर्दलीय प्रत्याशी डा0 के पी सिंह को दूरबीन का चुनाव चिन्ह अलाट किया गया है ।
इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अतुल  द्विवेदी ने लोकसभा चुनाव लङने वाले प्रत्याशियों को भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी की गई हिदायतों बारे भी विस्तार पूर्वक जानकारी दी । उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग द्वारा जारी आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करते पाए जाने नियमानुसार कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी ।
 फोटो कैप्शन-जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अतुल  द्विवेदी चुनाव आब्जर्वर संजय कुमार की मौजूदगी में लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह अलाट करते हुए ।

LEAVE A REPLY