आलस छोड़े पुलिसकर्मी करें प्रतिदिन व्यायाम बेहतर स्वास्थ्य ही सुनहरे भविष्य की कुंजी: CP, Faridabad

0
317

फरीदाबाद: पुलिस आयुक्त संजय कुमार ने कहा कि बेहतर स्वास्थ्य ही सुनहरे भविष्य की कुंजी है। पुलिस कर्मियों का कार्य बहुत ही तनावपूर्ण होता है। ऐसे में इनके स्वास्थ्य पर विपरीत असर भी पड़ता है। आलस छोड़ कर प्रतिदिन अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए आधे से 1 घंटे जरूर समय निकालें। स्वस्थ होंगे तभी आप हर तरह से समृद्ध होंगे।
वे रविवार को सेक्टर 30 स्थित पुलिस लाइन में नव परिवर्तन फाउंडेशन द्वारा आयोजित स्वास्थ्य शिविर के शुभारंभ के अवसर पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि बदलते आधुनिक परिवेश में दिनचर्या भी तेजी से बदली है। इसका असर स्वास्थ्य पर दिखता है। स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने की जरूरत है।

उन्होंने फाउंडेशन के कार्यों की सराहना की। पुलिस लाइन पहुंचने पर डीसीपी एनआईटी विक्रम कपूर, फाउंडेशन के चेयरमैन राजीव रंजन, पी एस सिंह, प्रणव शुक्ला, सरोज कुमार अनिकेत कुमार, अभिषेक पांडे, अंकित गौतम ने फूलों का गुच्छा देकर स्वागत किया। फाउंडेशन के चेयरमैन राजीव रंजन ने बताया कि इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन निरंतर अंतराल पर किया जाता है। यहां पर शिविर लगाने का उद्देश्य पुलिस भाइयो को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के साथ-साथ उन्हें नियमित व्यायाम करने के लिए प्रेरित करना है। डीसीपी एनआईटी विक्रम कपूर ने स्वास्थ्य के प्रति संवेदनशील रहने के लिए प्रेरित किया। इसमें 400 से अधिक पुलिसकर्मियों और उनके परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य की जांच की गई। शिविर में हृदय हड्डी आंख कैंसर और जनरल फिजिशियन से संबंधित रोगों की जांच की गई इस अवसर पर फाउंडेशन के चेयरमैन राजीव रंजन, पीएस सिंह, मुकेश सिंहा, अनिल शर्मा, राजेंद्र यादव, लाखन सिंह अनिकेत कुमार, सरोज कुमार, प्रणव शुक्ला आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY