कांग्रेस को रसातल ने जाता देख छलका पूर्व कांग्रेसी मंत्री का दर्द, बोले कांग्रेस खुद को बदले वर्ना?

0
393
Ex Congress Minister Jairam Ramesh news

नई दिल्ली: किसी भी वजह से जब घर तवाह होता है, कुनवा टुकड़े टुकड़े होकर बिखरने लगता है तो घर के बड़े बुजुर्गों को अथाह पीड़ा होती है। कुछ बड़े बुजुर्ग कुनवा बिखरते देख मजबूरी वश नहीं बोल पाते हैं क्यू कि कोई कह न दे कि बुड्ढा छठिया गया है तो कुछ और किसी कारण नहीं बोल पाते लेकिन कुछ मुंह खोल देते हैं उनसे परिवार का विखराव देखा नहीं जाता। देश की सबसे बड़ी पार्टी रही कांग्रेस देश की सबसे छोटी पार्टी बनने की दिशा में लगातार आगे कदम बढ़ाती चली जा रही है और सबसे बड़ी बात तो ये है कि सलमान खान की एक फिल्म में एक डायलॉग कि जो जीजा जी बोलेंगे वही कहूंगा की तरह कुछ छुटभैये नेता भी वही बोल बोल रहे हैं जो कांग्रेस को बर्बाद करने वाले बोल रहे हैं। यही हालात रहे तो बहुत जल्द कांग्रेस का आस्तित्व देश से मिट जाएगा और छुटभैये नेता भी झुनझुना बजाते रह जाएंगे।
पूर्व मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता जयराम रमेश ने अपने दिल का हाल जग जाहिर कर दिया है। भारत सरकार की पंद्रहवीं लोकसभा के मंत्रीमंडल में वन एवं पर्यावरण में मंत्री रह चुके जयराम रमेश ने कहा है कि वर्तमान समय में कांग्रेस बड़े संकट का सामना कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के लिए यह सोचना गलत रहा कि मोदी नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर अपने आप चुनावों में बीजेपी शासित राज्यों में काम करेगी। कांग्रेस नेता ने कहा, ‘हमें समझना होगा कि हम मोदी, शाह के विरोध में हैं और वे अलग सोचते हैं, अलग करते हैं और अगर हम अपने दृष्टिकोण में लचीले नहीं हुए तो साफ कहूं हम अप्रासंगिक हो जाएंगे।’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी को यह भी मानना होगा कि भारत बदला है। उन्होंने कहा, ‘पुराने नारे काम नहीं करते, पुराना फार्म्युला काम नहीं करता, पुराना मंत्र काम नहीं करता। भारत बदल गया है, कांग्रेस पार्टी को भी बदलना होगा।
हो सकता है कांग्रेस के कुछ नेताओं को ये बात कड़वी लगे लेकिन सच यही है कि कांग्रेस को बदलना होगा वरना देश की सबसे बड़ी पार्टी देश की सबसे छोटी पार्टी बहुत जल्द बन सकती है।

LEAVE A REPLY