कॉमनवेल्थ के विजेताओं पर इनामों की बौछार, गोल्ड जीतने वाले हर खिलाड़ी को 1.5 करोड़ देगी सरकार

0
202

चंडीगढ़: गोल्ड कॉस्ट में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन रहा। अब तक भारतीयों खिलाड़ियों ने कुल 66 मेडल जीते, जिसमें 26 गोल्ड, 20 सिल्वर और 20 ब्रॉन्ज शामिल हैं। इनमें से आधे से ज्यादा मेडल हरियाणा के खिलाड़ियों ने जीते। जिसके बाद स्वास्थ्य एवं खेल मंत्री अनिल विज ने कॉमनवेल्थ गेम्स में पदक जीतने वाले हरियाणा के खिलाड़ियों पर इनामों की बौछार कर दी। विज ने ट्वीट कर पदक विजेता खिलाड़ियों के लिए इनाम की राशि की घोषणा की।

अनिल विज ने ट्वीट कर कॉमनवेल्थ गेम्स में पदक जीतने वाले हरियाणा के खिलाड़ियों को बधाई दी। केवल हरियाणा के ही खिलाड़ियों ने कुल 22 पदक पर अपनी जीत पक्की की जिसमें 9 स्वर्ण, 6 सिल्वर और 7 कांस्य हैं। हरियाणा से कॉमनवेल्थ गेम्स में 38 खिलाड़ियों ने भाग लिया है।

विज ने ट्वीट कर पदक विजेता को दी जाने वाली इनामी राशि की घोषणा की। हरियाणा सरकार कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाले प्रत्येक खिलाड़ी को 1.5 करोड़, सिल्वर पदक जीतने वाले प्रत्येक खिलाड़ी को 75 लाख अौर कांस्य पदक जीतने वाले हर खिलाड़ी को 50 लाख रुपए का इनाम देगी। इसके अलावा कॉमनवेल्थ गेम्स में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों में से गोल्ड विजेता क्लास ए, सिल्वर पदक विजेता क्लास बी अौर कांस्य पदक विजेता क्लास सी की नौकरी के हकदार होंगे।

LEAVE A REPLY