दिव्यधाम एवं श्री सिद्धदाता आश्रम में धूमधाम से मनाई गई दीपावली

0
60

फरीदाबाद। सूरजकुंड रोड स्थित श्री लक्ष्मीनारायण दिव्यधाम एवं श्री सिद्धदाता आश्रम में दीपावली के अवसर पर लोककल्याण के लिए लक्ष्मीपूजन किया गया। वहीं श्री गौवर्धन पूजा के दिन लोकरक्षक कन्हैया का पूजन किया गया।

दीपावली के अवसर पर श्री लक्ष्मीनारायण दिव्यधाम को बहुत सुंदर रोशनी की लडिय़ों से सजाया गया। इस अवसर पर देश विदेश के हजारों भक्तों ने यहां आकर अपनी मन्नत मांगी। वहीं दिव्यधाम के अधिपति अनंतश्री विभूषित इंद्रप्रस्थ एवं हरियाणा पीठाधीश्वर श्रीमद जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी श्री पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज ने लोककल्याण के लिए श्री महालक्ष्मी माता का अभिषेक किया। उन्होंने कहा कि माता सभी को प्रेम करती हैं और अपनी करुणा लुटाती हैं वहीं पिता होने के नाते परमात्मा श्रीमन नारायण भी अपने बच्चों को ओट में रखते हैं। जिससे उनका हमेशा ही कल्याण होता है।

अगले दिन श्री गौवर्धन पूजन दिवस पर उन्होंने कन्हैया का पूजन करने के बाद कहा कि भगवान ने जो कहा, उसे करके दिखाया। उन्होंने न केवल अदृश्य भाव से बल्कि सदृश्य भाव से भी भक्तों की रक्षा की। इसका बड़ा उदाहरण उनके गौवर्धन रूप में देखने को मिलता है। जब देवताओं के राजा इन्द्र का साथ न देकर उन्होंने आम मानव का साथ दिया। इसलिए हमें भगवान की शरण में रहना चाहिए। इस अवसर पर भगवान को लगाए 56 प्रकार के भोग और अन्नकूट का भक्तों के बीच वितरण किया गया।

LEAVE A REPLY