राम रहीम केस, 35 पैरामिलिट्री फ़ोर्स हरियाणा पहुंचीं, DGP बोले सोशल मीडिया पर खास नजर रख रही है पुलिस

0
458
Dera chief Gurmeet Ram Rahim Singh rape case

चण्डीगढ़, 20 अगस्त- हरियाणा पुलिस के महानिदेशक श्री बी.एस. संधू ने कहा कि हरियाणा पुलिस पूरी तरह अलर्ट है और किसी भी स्थिति से निपटने में पूरी तरह सक्षम है। केंद्र सरकार से प्रदेश को 35 पैरा मिलट्री फोर्स मिली है और पैरा मिलट्री फोर्स की तैनाती शुरू की जा चुकी है।
पुलिस महानिदेशक ने कहा कि 25 अगस्त को डेरा प्रमुख की पेशी को लेकर पूरी तरह अलर्ट रखा गया है और सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए है। सिरसा, फतेहाबाद और पंचकूला में ज्यादा फोक्स प्रशासन का रखा गया है। यहां पर भी पैरा मिलट्री फोर्स की तैनाती अन्य जिलों की अपेक्षा ज्यादा की गई है। उन्होंने कहा कि आमजन का सहयोग लेकर कानून व्यवस्था को बिगड़ने नहीं दिया जाएगा।
उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया को भी मॉनिटर किया जा रहा है। पल-पल की नजर रखी जा रही है। उन्होंने उम्मीद जताई कि प्रदेश भर में कानून व्यवस्था नहीं बिगड़ेगी। उन्होंने कहा कि पुलिस ने सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए है और केंद्र सरकार से पैरा मिलट्री फोर्स की और मांग की है। श्री संधू ने बताया कि प्रदेश में पुलिस तंत्र को मजबूत किया जा रहा है और सैटेलाईट के माध्यम से डायल 100 को केंद्रीकृत किया जा रहा है। आने वाले एक साल में पंचकूला में कंट्रोल रूम स्थापित होगा। जहां से पूरे प्रदेश में 100 नंबर को कंट्रोल किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही फायरबिग्रेड और एंबुलेंस को भी जोड़ा जाएगा। उन्होंने बताया कि यह सिस्टम लागू हो जाने के बाद दो जीपीएस की गाड़ी दी जाएगी जो केंद्रीकृत कंट्रोल रूम से संचालित होगी।
श्री संधू ने बताया कि शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए राज्य के साथ लगते सीमावर्ती राज्यों पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश के अधिकारियों से भी बातचीत की जा रही है और प्रदेश में नाके व्यवस्था को सुदृढ़ किया गया है। हर लिहाज से सुरक्षा व्यवस्था कायम रखी जाएगी।

LEAVE A REPLY