रेप केस में फंसा दिल्ली का बड़ा बाबा फरार

Delhi: Rape Case file against Baba Virender Dev Dixit

नई दिल्ली: देश में बाबाओं पर रेप केस के आरोप लगने जारी हैं। अब दिल्ली के एक बड़े बाबा की बारी भी आ गई है। जाने माने प्रबचन वाचक बाबा वीरेंद्र देव दीक्षित पर भी रेप का आरोप लग गया है। रेप के आरोप लगने के बाद दीक्षित बाबा नौ दो-ग्यारह हो गए हैं। पुलिस उनकी तलाश में जगह-जगह छापेमारी कर रही है। एक जानकारी के मुताबिक़ दिल्ली के विजय विहार में आध्यात्मिक विश्वविद्यालय के नाम से चल रहे आश्रम के विवाद में आने के बाद अब कई परिवार सामने आ रहे हैं जिनका कहना है कि उनके घर की बेटियां भी इस आश्रम के अंदर मौजूद हैं लेकिन उन्हें मिलने नहीं दिया जाता।

रोहिणी के विजय विहार इलाके में आध्यात्मिक विश्वविद्यालय के नाम से चल रहे आश्रम पर कई आरोप लग रहे हैं। आश्रम में पहले रह चुकी एक लड़की के बयान के आधार पर पुलिस ने आश्रम चला रहे बाबा वीरेंद्र दीक्षित के खिलाफ रेप का मामला भी दर्ज कर लिया है। इस आश्रम पर काफी दिनों से सवाल खड़े किये जा रहे हैं। आश्रम के बाहर दो  दिन पहले काफी हंगामा हुआ था। हंगामा कर रहे एक परिवार की महिला ने आरोप लगाया कि वर्ष 2000 में जब वह 13 साल की थी तो विश्वविद्यालय के भीतर उसके साथ दुष्कर्म किया। उसने यहां रह रही अन्य महिलाओं के साथ गलत काम होने का भी आरोप लगाया। फिलहाल महिला की छोटी बहन यहां रहती है। शिकायत मिलने के बाद पुलिस की टीम ने रविवार दोपहर विश्वविद्यालय परिसर में जांच शुरू की।

पुलिस ने बताया कि यहां रहने वाली सभी बालिग हैं। पुलिस ने सभी से अलग अलग पूछताछ की। सभी ने परिवार के साथ जाने से मना कर दिया। पुलिस उपायुक्त ऋषिपाल सिंह ने बताया कि महिला की शिकायत पर वीरेंद्र देव दीक्षित के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया गया है। बाबा की तलाश की जा रही है।

loading...

Leave a Reply

*