खट्टर बने पोस्टर फाड़ो मुख्यमंत्री: अरविंद केजरीवाल

0
141

हर्षित सैनी। रोहतक। हरियाणा में अरविंद केजरीवाल की बढ़ती सक्रियता के बीच पूरे राज्य में आम आदमी पार्टी होर्डिंग, बैनर, पोस्टर फाड़े जा रहे हैं। आम आदमी पार्टी, हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिन्द ने खट्टर सरकार पर तीखा हमला करते हुए उन्हें ‘पोस्टर फाड़े मुख्यमंत्री’ बताया है।
वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुद ट्वीट करके इस पर खट्टर सरकार को निशाने पर लिया है। केजरीवाल ने अपने ट्वीट करके कहा है कि पूरे हरियाणा में खट्टर सरकार आम आदमी पार्टी के होर्डिंग सरकारी मशीनरी से फड़वा रही है। खट्टर साहिब कांग्रेस और इनेलो के होर्डिंग नहीं फड़वा रहे। केवल हमारे फड़वा रहे हैं। खट्टर साहिब आम आदमी पार्टी से इतना क्यों डरते हैं?
नवीन जयहिन्द ने ये भी कहा कि आम आदमी पार्टी के होर्डिंग-पोस्टर के बगल बीजेपी-कांग्रेस-इनेलो के भी होर्डिंग-पोस्टर लगे हुए हैं लेकिन उन्हें छुआ तक नहीं गया है। आम आदमी पार्टी के होर्डिंग-पोस्टर चुन-चुन कर फाड़े गए हैं।
नवीन जयहिन्द ने ये भी कहा कि जब स्थानीय प्रशासन से इस बारे में बात की गई तो जबाव मिला कि आम आदमी पार्टी के होर्डिंग-पोस्टर हटाने के आदेश सीधे सीएम के यहां से आया है। कांग्रेस-भाजपा-इनेलो में सांठगांठ है। केवल आम आदमी पार्टी को टारगेट किया जा रहा है।

पानीपत में मीडिया से बातचीत में भी केजरीवाल ने कहा, तीन-चार दिन से मेरे पास खबरें आ रही हैं कि हमारे होर्डिंग्स-पोस्टर्स फाड़े जा रहे हैं। खट्टर सरकार ने इस काम में पूरा प्रशासन लगा दिया है। कांग्रेस के पोस्टर नहीं फाड़े जा रहे। इनेलो के पोस्टर नहीं फाड़े जा रहे। केवल आम आदमी पार्टी के पोस्टर फाड़े जा रहे हैं।
आम आदमी पार्टी ने अपने होर्डिंग्स और पोस्टर्स के जरिये पूछा है कि केजरीवाल ने 3 साल में स्कूल व अस्पताल ठीक कर दिये तो खट्टर ने 4 साल में क्यों नहीं किया ? आम आदमी पार्टी की तरफ से ये सवाल पूछे जाने के बाद हरियाणा में होर्डिंग-पोस्टर फाड़ने की घटनाएं बढ़ी हैं।
नवीन जयहिन्द ने कहा है कि खट्टर सरकार हमारे होर्डिंग उतरवा रही है। जनता इनको कुर्सी से उतारने की तैयारी कर चुकी है। खट्टर सरकार बेनकाब हो गई है। ये लोग बौखलाहट में हमारे होर्डिंग्स-पोस्टर्स फाड़ रहे हैं। अगर खट्टर सरकार ने कुछ काम किया होता तो इन ओछी हरकतों पर नहीं उतरना पड़ता। केजरीवाल और उनका काम हरियाणा के लोगों के दिलों में उतर चुका है, अब पोस्टर फाड़ने से बीजेपी का कुछ भला नहीं होने है।
नवीन जयहिन्द का कहना है कि वैसे तो भाजपा अपनी गुंडागर्दी से पूरे हरियाणा में हमारे होर्डिंग्स-पोस्टर्स को निशाना बना रही है लेकिन करनाल, चरखी दादरी, कैथल, कुरुक्षेत्र, झज्जर, बेरी, बहादुरगढ़, अंबाला सिटी और अंबाला कैंट में तो कोशिश ये की गई है कि आम आदमी पार्टी के एक भी होर्डिंग-पोस्टर ना बचें।
रोहतक लोकसभा के संगठन मंत्री अश्विनी देशवाल बताते हैं कि झज्जर, बेरी, बहादुरगढ़ में हमारे सभी होर्डिंग हटा दिये गये हैं। टारगेट करके पोस्टर फाड़े जा रहे हैं। इस बारे में जब हमने प्रशासन से बात की तो उधर से जवाब आया कि ऊपर से आदेश है।
वहीं चरखी दादरी में होर्डिंग-पोस्टर फाड़े जाने से नाराज आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए। होर्डिंग-पोस्टर फाड़े जाने के मामले में जिलाध्यक्ष रिंपी फोगाट के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने जिला उपायुक्त कार्यालय में शिकायत भी दर्ज कराई है। रिंपी का कहना है कि हमने सारी औपचारिकताएं पूरी करके होर्डिंग लगवाए थे जिन्हें उतार फेंका गया।
इसी तरह अंबाला में होर्डिंग उतारे जाने के बारे में दिल्ली के तिलक नगर से विधायक जरनैल सिंह कहते हैं कि पेड साइट्स की होर्डिंग्स भी उतरवा दी गई है। ये खुलेआम गुंडागर्दी है। केवल आम आदमी पार्टी के वो होर्डिंग-पोस्टर फाड़े जा रहे हैं जिनमें खट्टर सरकार से स्कूल-अस्पताल से जुड़े सवाल पूछे गये हैं। जबकि अन्य पार्टियों के बधाई वाले होर्डिंग-पोस्टर भी बरकरार हैं।
अंबाला में आम आदमी पार्टी के जिला उपाध्यक्ष और अंबाला कैंट के संगठन मंत्री एमएस ढिल्लो का कहना है कि आम आदमी पार्टी ने हरियाणा में परिवार जोड़ो अभियान चलाया हुआ है। इसमें पार्टी के कार्यकर्ता घर-घर जाकर बैनर-पोस्टर लगाते हैं। खट्टर सरकार इससे बुरी तरह डर गई है। पुलिस वाले ये कैंपेन चलाने वाले कार्यकर्ताओं के नाम पूछ रहे हैं। अंबाला के ब्यावल, इंडस्ट्रियल एरिया, प्रीत नगर, टैगोर गार्डन सहित कई इलाकों से ऐसी शिकायतें मिली हैं।
दिल्ली में आम आदमी पार्टी के बुराड़ी के विधायक संजीव झा बताते हैं कि वैसे तो पूरे सिरसा जिले से आम आदमी पार्टी के होर्डिंग-पोस्टर फाड़ने की सूचना मिल रही है लेकिन चौबुर्जा, धिंगटानिया, रांगरीखेड़ा इत्यादि में तो भाजपा के गुंडों ने हद मचा दी है। वो लोग कोशिश कर रहे हैं कि कहीं भी एक भी पोस्टर ना बचे। संजीव झा कहते हैं कि खट्टर सरकार ने जनता के लिए कुछ काम किया होता तो जनता के सवालों से भागना नहीं पड़ता।
स्कूल-अस्पताल के मुद्दे पर केजरीवाल, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को लगातार घेर रहे हैं। उन पर अलग-अलग तरीकों से सवाल दाग रहे हैं। केजरीवाल ने हरियाणा के स्कूलों की विजिट करके बताया कि किस तरह स्कूलों की हालत बहुत खराब है। इसके बाद उन्होंने खट्टर को दिल्ली आकर मोहल्ला क्लीनिक देखने की चुनौती दी। पहले तो खट्टर ने ये चुनौती स्वीकार कर ली लेकिन बाद में मुकर गये। इसको लेकर केजरीवाल ने खट्टर को दो पत्र भी लिखे।
इतना ही नहीं, केजरीवाल ने हरियाणवी में अपना एक ऑडियो संदेश भी जारी किया। इस संदेश में केजरीवाल ने हरियाणा के लोगों से कहा, “दिल्ली में हमने सरकारी स्कूल और अस्पताल बोत बढ़िया कर दिये। एक दिन टाइम निकाल कर आप भी आओ ना देखन वास्ते। आपने भी लागेगा कि हमारे केजरीवाल ने कितना काम करा है।

LEAVE A REPLY