सभी थाना प्रभारियों को आदेश, हटवाएं बाजारों से अवैध अतिक्रमण

Delete illegal atrium from markets, SP Kurukshetra

कुरुक्षेत्र 3 अक्टूबर। राकेश शर्मा: पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिये कि अपने अपने इलाके मे अतिक्रमण हटवाने के जिम्मेवार होगें। अपने आदेश मे उन्होंने कहा कि अतिक्रमण किसी भी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा। इस मामले में जो भी अधिकारी लापरवाही बरतेगा उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस प्रशासन की तरफ से इस कार्य के लिये डी एस पी हैड क्वाटर राज सिहँ नोडल आफिसर होगें।
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि उपायुक्त के निर्देशानुसार त्यौहारों के दिनों में शहर व बाजारों में किसी भी कीमत पर अतिक्रमण नहीं करने दिया जाएगा। जो व्यक्ति अपना सामान सडक़ों पर रखेगा उस सामान को नगर पालिका के अधिकारियों द्वारा जब्त कर लिया जाएगा और नियमानुसार कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

सोमवार को उपायुक्त सुमेधा कटारिया व पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग ने शहर व बाजारों के मुख्य मार्गो सहित अन्य जगहों का त्यौहारों पर लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए ट्रैफिक व्यवस्था का जायजा लिया था और पाया कि शहर की सभी सडक़ों व बाजारों के रास्तों पर दुकानदारों द्वारा अतिक्रमण कर लिया गया हैै। जिसके कारण शहर की ट्रैफिक व्यवस्था पर बुरा असर पड़ रहा है और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने शहर की स्थिति को गंभीरता लेते हुए सभी उपमंडल अधिकारियों(ना.) को आदेश दिए थे कि अपने अपने क्षेत्रों में त्यौहारों पर ट्रैफिक व्यवस्था को बनाए रखने के लिए फिल्ड में जाकर स्थिति का जायजा ले और शहरों व बाजारों से अतिक्रमण को हटवाना सुनिश्चित करेगें। उपायुक्त ने सभी नगरपालिका व नगर परिषद के सचिवों व कार्यकारी अधिकारियों को आदेश दिए थे कि अगर दुकानदार एक दिन के अंदर सडक़ों से सामान हटाना सुनिश्चित नहीं करते तो उनका सामान जब्त करने की कार्रवाई को अमलीजामा पहनाने का काम करेंगे। इतना हीं नहीं आगामी 20 दिनों त्यौहारों के दिनों में सभी अधिकारी गंभीरता के साथ स्थिति पर नजर बनाए रखेंगे।

मंगलवार को दोपहर बाद पुलिस ने प्रशासन के साथ अतिक्रमण हटवाने की कारवाई की। उप पुलिस अधीक्षक की अगुवाई मे मोहन नगर चौंक से नया बस स्टैंड कुरुक्षेत्र तक पिपली रोड पर अतिक्रमण हटवाने की कारवाई की गई।जिन दुकानदारो ने अपनी दुकान का सामान बाहर रखा हुआ था उनका सामान अन्दर करवाया गया तथा जिन दुकानदारों ने पकके छज्जे या अन्य प्रकार से कब्जा किया हुआ था उनको मौका पर नायब तहसील द्वारा नोटिस दिया गया। इसके अलावा नगर पालिका के कर्मचारियों द्वारा फ्लैक्स व अन्य सामान को उतारा गया। इसके साथ साथ जो नो पार्किंग मे गाडियां खडी मिली उनका भी ट्रैफिक पुलिस द्वारा चालान काटा गया।
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि यह कारवाई दीपावली तक जारी रहेगी। पहले सभी अतिक्रमण कर्ताओ को नोटिस दिया जा रहा है फिर भी यदि उल्लघंना होती है तो उसके विरुद कानूनी कारवाई की जाऐगी। थाना प्रभारी यातायात को भी निर्देश दिये गये हैं कि नो पार्किगं या अन्य किसी भी प्रकार की यातायात नियमो की उल्लघंना पर तुरन्त कारवाई करे।
आज की गई कारवाई मे डी एस पी राज सिहँ , नायब तहसीलदार प्रमिन्द्र सिहँ , नगर पालिका सचिव के एल बठला , थाना प्रभारी शहर निरीक्षक सदींप , थाना प्रभारी यातायात देवेन्द्र कुमार के साथ काफी संख्या मे पुलिस कर्मचारी व नगर पालिका कर्मचारी मौजूद रहे।

loading...

Leave a Reply

*