हिन्दू पाकिस्तान पर घिरी कांग्रेस, हाईकोर्ट ने बड़बोले शशि थरूर को तलब किया

0
187

नई दिल्ली: भाजपा लोकसभा चुनावों की तैयारी में जुटी है और मिशन 2019 के लिए पीएम मोदी आज उत्तर प्रदेश की कमान अपने हाँथ में लेने पहुँच रहे हैं तो वहीं कांग्रेस अपने नेताओं के बयानों से और कमजोर हो रही है। कांग्रेस सांसद शशि थरूर पार्टी की बुरी तरह फजीहत करवा रहे हैं। पिछले लोकसभा चुनावों में मनीष तिवारी, कपिल सिब्बल, मणिशंकर अय्यर और दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस की मिट्टी पलीत की थी तो अब नए चेहरे मैदान में उतर रहे हैं जो उलटे पुल्टे बयान देकर पार्टी को कमजोर करने में लगे हैं। थरूर की बात करें तो अब उनके ‘हिंदू पाकिस्तान’ वाले बयान पर कोलकाता हाईकोर्ट ने उन्हें तलब किया है। थरूर को 14 अगस्त को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा गया है। थरूर के इस बयान के खिलाफ वकील सुमीत चौधरी ने केस दर्ज करवाया था। चौधरी ने आरोप लगाया था कि थरूर के इस बयान से धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं और संविधान का अपमान किया गया है।

बता दें, तिरूवनंतपुर में बुधवार को एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए थरूर ने कहा था कि अगर 2019 का चुनाव बीजेपी जीतती है तो देश हिन्दू पाकिस्तान बन जाएगा। साथ ही थरूर ने कहा था कि अगर बीजेपी जीतती हो तो वह नया संविधान लिखेगी, जिससे यह देश पाकिस्तान बनने की राह पर प्रशस्त होगा। जहां, अल्पसंख्यकों के अधिकारों का कोई सम्मान नहीं किया जाता है।
बयान पर मचे सियासी बावल और बीजेपी के हमले के बाद के बाद कांग्रेस ने अपना रूख साफ किया था। कांग्रेस ने शशि थरूर के इस बयान से खुद को किनारा कर लिया है। जबकि, दूसरी तरफ, थरूर ने साफ कर दिया है अब भी वे अपने बयान पर कायम हैं। वहीं, थरूर के हिन्दू पाकिस्तान वाले बयान बीजेपी ने पलटवार किया है। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने थरूर के बयान पर कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी से माफी की मांग की है।

LEAVE A REPLY