सीलिंग के नाम पर भाजपा ने छीनी व्यापारियों से दो जून की रोटी: विकास चौधरी

0
178

फरीदाबाद। फरीदाबाद नगर निगम द्वारा आज सेक्टर-10-11, 9-10 पर की गई सीलिंग कार्यवाही के विरोध में कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी अपने समर्थकों के साथ व्यापारियों के समर्थन में उतर आए। उन्होंने व्यापारियों को अपना खुला समर्थन देते हुए सीलिंग की इस बडी कार्यवाही का जोरदार विरोध किया। इस दौरान विकास चौधरी की सीलिंग कार्यवाही में जुटे पुलिस अधिकारियों व निगम अधिकारियों से जोरदार बहस भी हुई, जिसको लेकर पुलिस ने विकास चौधरी के भाई गौरव चौधरी सहित 10 व्यापारियों को हिरासत में ले लिया और सेक्टर-7 पुलिस थाने में रखा। पुलिस व्यापारियों के खिलाफ की गई इस बड़ी कार्यवाही के विरोध में कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी के समर्थन में सैकड़ों की तादाद में व्यापारी सेक्टर-7 थाने में पहुंच गए और अपना विरोध दर्ज करवाया। इससे पूर्व व्यापारियों ने इस सीलिंग कार्यवाही के विरोध में कोर्ट रोड पर जाम लगा दिया और भाजपा सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की। इस दौरान सैकडों की तादाद में पुलिस प्रशासन भी मौजूद थे।

इस मौके पर कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी ने नगर निगम द्वारा चलाई गई सीलिंग का जोरदार विरोध करते हुए कहा कि सरकार रोजगार तो देने में पूरी तरह से असफल हुई है वहीं दूसरी तरफ लोगों से रोजी-रोटी छीनने का काम कर रही है। वर्षाे से यहां दुकान खोलकर अपनी आजीविका चला रहे लोगों पर सरकार का सीलिंग के नाम पर ये बड़ा कुठाराघात है और कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से व्यापारियों के साथ है, व्यापारी इस सीलिंग के विरोध में जो भी आंदोलन करेंगे, उसमें कांग्रेस अगुवा की भूमिका निभाएगी।

उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले को कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष डा. अशोक तंवर के संज्ञान में लाकर इसका व्यापक स्तर पर विरोध किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज की इस बड़ी कार्यवाही से सैकड़ों की तादाद में व्यापारियों के चूल्हे तक बंद हो गए है और उनके समक्ष दो जून की रोटी जुटाना भी मुश्किल हो गया है। इससे साबित हो गया है कि भाजपा पार्टी पूरी तरह से व्यापारियों के विरोधी साबित हुई है और इसने व्यापारियों को पूरी तरह से बर्बाद करने का काम किया है। प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी ने कहा कि एक ओर तो नगर निगम इन सभी पीडि़त व्यापारियों से कमर्शियल टैक्स व कमर्शियल बिजली के दर आदि वसूलती है, जबकि दूसरी तरफ इन्हीं व्यापारियों की सील लगाई जाती है, जो भाजपा सरकार की दोहरी नीति को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि आने वाले चुनावों में जनता ऐसे दोमुंही सरकार को वोट की चोट से जवाब देकर तो चला करेगी ही वहीं इनके विरोध में सडक़ से लेकर चंडीगढ़ तक जोरदार तरीके से आवाज उठाई जाएगी।

LEAVE A REPLY