फरीदाबाद में ओपन मिस्टर हरियाणा बॉडी बिल्डिंग और फिटनेस चैंपियनशिप-2019 का आयोजन

0
509

फरीदाबाद। फरीदाबाद के मेवला महाराजपुर में ओपन मिस्टर हरियाणा बॉडी बिल्डिंग और फिटनेस चैंपियनशिप-2019 का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया। इस अवसर पर केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, बडख़ल से भाजपा विधायक सीमा त्रिखा व चितरंजन पार्क दिल्ली से पार्षद तथा साउथ दिल्ली चेयरमैन सुभाष भड़ाना मुख्य अतिथि थे। कार्यक्रम के संयोजक दीपक बैंसला और कैलाश चपराना थे। केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने इस प्रकार की प्रतियोगिताओं के सफलतापूर्वक आयोजन के लिए आयोजकों को बधाई दी और कहा कि ऐसी प्रतियोगिताओं से युवा वर्ग आगे आता है। आज के युवाओं को नशे आदि की प्रवृति से दूर रहकर अपने शरीर और फिटनेस पर विशेष ध्यान देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार देश में खिलाडिय़ों और युवाओं को आगे लाने के अवसर प्रदान कर रही है और इसी का परिणाम है कि अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भी हमारे खिलाड़ी तेजी से आगे आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनके दरवाजे युवाओं के लिए हमेशा खुले हैं। उन्होंने फरीदाबाद में युवाओं का भविष्य संवारने के लिए हैल्थ इंडिया जिम के संचालक व प्रतियोगिता के संयोजक दीपक बैंसला को सफल आयोजन के लिए बधाई दी। इस प्रतियोगिता में मेन मैजिक और बॉडी बिल्डिंग के अलग-अलग वर्गों में प्रतियोगियों का चयन किया गया। इसमें मैन मैजिक में पांच फुट सात इंच वर्ग में भारत को प्रथम, अमर खान को द्वितीय और राजेश कुमार तृतीय, गगन वर्मा को चतुर्थ व प्रशांत को पांचवा स्थान मिला।


इसमें मैन मैजिक में पांच फुट नौ इंच वर्ग में हिमांशु को प्रथम, अंकित को द्वितीय और नवनीत त्यागी तृतीय, सोम कुमार को चतुर्थ व अजय तंवर को पांचवा स्थान मिला।
इसमें मैन मैजिक में पांच फुट नौ इंच के दूसरे वर्ग में रवि को प्रथम, अरूण नागर को द्वितीय और दीपक तृतीय, नवीन जोशी को चतुर्थ व पवन गिल को पांचवा स्थान मिला।
इसी प्रकार बॉडी बिल्डिंग में 50 से 55 किलो वर्ग में अजय रावत को प्रथम, इमरान को द्वितीय और अंकित तृतीय, चेतन को चतुर्थ व मुमताज को पांचवा स्थान मिला।
इसी प्रकार बॉडी बिल्डिंग में 55 से 60 किलो वर्ग में कवि दत्त को प्रथम, गोपी को द्वितीय और वरूण तृतीय, अक्षय कुमार को चतुर्थ व रोहित भाटी को पांचवा स्थान मिला।
इसी प्रकार बॉडी बिल्डिंग में 60 से 65 किलो वर्ग में गगन को प्रथम, अंकित वत्स को द्वितीय और सोनू कुमार तृतीय, एमडी सोहिल को चतुर्थ व अर्श को पांचवा स्थान मिला।
इसी प्रकार बॉडी बिल्डिंग में 65 से 70 किलो वर्ग में राज थापा को प्रथम, जितेंद्र कुमार को द्वितीय और ललित कुमार तृतीय, हेमंत को चतुर्थ व सुनील कुमार को पांचवा स्थान मिला।
इसी प्रकार बॉडी बिल्डिंग में 70 से 75 किलो वर्ग में सुविंदर लोहिया को प्रथम, इमरान को द्वितीय और राहुल कुमार तृतीय, सागर चौहान को चतुर्थ व विशाल प्रताप को पांचवा स्थान मिला।
इसी प्रकार बॉडी बिल्डिंग में 75 से 80 किलो वर्ग में दीपक तंवर को प्रथम, अनुज नागर को द्वितीय और सन्नी तृतीय, मनोज बैंसला को चतुर्थ व गुरप्रीत को पांचवा स्थान मिला।
इसी प्रकार बॉडी बिल्डिंग में 80 से 85 किलो वर्ग में दीपक को प्रथम, राज थापा को द्वितीय स्थान मिला।
इसी प्रकार बॉडी बिल्डिंग में 90+ किलो वर्ग में अविनाश को प्रथम, जीते को द्वितीय और अजय तृतीय, निशांत को चतुर्थ व सचिन को पांचवा स्थान मिला।
कार्यक्रम में दिल्ली बॉडी बिल्डिंग फिटनेस एसोसिएशन के प्रेजिडेंट व जज प्रदीप शर्मा, दिल्ली बॉडी बिल्डिंग फिटनेस एसोसिएशन के प्रेजिडेंट बलराज दायमा, जज संजीव कुमार, दिल्ली बॉडी बिल्डिंग फिटनेस एसोसिएशन के महासचिव सुरेश आदि ने सराहनीय भूमिका अदा की। प्रतियोगिता के संयोजक दीपक बैंसला ने प्रतियोगिता को सफलतापूर्वक संपन्न कराने में अपनी टीम के सहयोगियों व सभी अतिथियों का आभार जताया।

LEAVE A REPLY