हरियाणा में बड़ी डकैती, महंत के हाँथ-पांव बाँध सोने का नाग सहित बहुत कुछ चुरा ले गए हथियाबंद

0
320

प्रितम शेखवात, हरियाणा अब तक महेंद्रगढ । प्रदेशभर में प्रसिद्ध बाघेश्वर धाम बागोत में बुधवार रात्री करीब एक बजे अज्ञात लोगों ने धाम के मंहत रोशनपुरी से महाशिवरात्री से ठीक एक माह पूर्व मारपीट कर मंदिर में पूजा अर्चना के काम आने वाले सोने चांदी के छतर व नकदी को उड़ा दिया। वारदात में करीब दर्जनभर लोग शामिल बताए गए हैं। मंदिर के घायल महंत रोशनपुरी शिष्य शंकरपुरी को गुरूवार सुबह साढे छह बजे सीएचसी कनीना दाखिल कराया जहां उपस्थित चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार कर उसे सब डिवीजनल अस्पताल महेंद्रगढ रैफर कर दिया। जहां उपचार देने के बाद करीब 11 बजे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया।

विदित रहे कि यहां पर सावन माह कृष्ण पक्ष त्रयोदशी को विशाल कांवड मेला व फल्गुन माह कृष्णपक्ष की त्रयोदशी को महाशिवरात्री पर मेला लगता है। इस धार्मिक स्थान को लेकर श्रद्धालुओं की गहरी आस्था है। महाशिवरात्री पर्व आगामी 14 फरवरी को मनाया जाएगा। जिसकी तैयारियां की जा रही थी।

ग्रामीण श्रीराम शर्मा, सुरेश अत्री, महावीर सिंह, जिले सिंह, नागेंद्र शास्त्री, हरीश शास्त्री ने बताया कि रात्री के समय करीब दर्जनभर हथियारबंद लोगों ने मंदिर में प्रवेश किया ओर वहां लगे सीसीटीवी कैमरे तोड़कर मंदिर के समीप बने महंत रोशनपुरी के कमरे का दरवाजा तोडऩे लगे। दरवाजा तोड़कर उन्होंने रोशनपुरी से मारपीट करते हुए हाथ-पांव बांध दिए इतना ही नहीं कमरे के दूसरी ओर बरामदे में सो रहे दो अन्य संतो विजयगिरी व भजनदास के हाथ-पांव बांधकर डाल दिया ओर आराम से लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया। उन्होंने बताया कि गांव के अन्य व्यक्ति रामभज को भी मंदिर के समीप बांद दिया। इस वारदात में करीब दर्जनभर हथियारबंध व्यक्ति शामिल बताए गए हैं। जिनके पीछे पुलिस लगी हुई है। ग्रामीणों ने शासन-प्रशासन से जनता की सुरक्षा के लिए पुलिस गश्त बढाने की मांग की है।

अस्पताल से छुट्टी लेकर मंदिर पंहुचे महाराज रोशनपुरी ने बताया कि अपराधियों ने उनके कमरे के दूसरी ओर के दरवाजे को बाहर से कुंडी लगाकर बंद कर दिया था तथा मंदिर की ओर बने दरवाजे को तोड़ते हुए करीब 7-8 व्यक्ति अंदर प्रवेश कर गए बाहर व छत पर भी व्यक्तियों की आवाज सुनाई दे रही थी। सांवले व पतले बदन, लम्बे कद व क्षेत्र से हटकर भाषा बोलने वाले अंदर पंहुचे लोगों ने उन्होंने अलमारी व तिजोरी की चाबी देने को कहा। मारपीट करते हुए उनसे चाबी छीन ली ओर से अलमारी व तिजोरी खोलकर उसमें रखे कीमती सामान करीब 50-60 हजार रूपए नकद, चांदी के 4 छतर, चांदी की कटोरी, आरती व पूजा का सामान तथा सोने के नाग को कब्जे में ले लिया। उन्होंने बताया कि एक बाल्टी में रखी हजारों रूपए की चिलर को भी बैग में भरकर साथ ले तथा साथ लगते खाटू श्याम मंदिर सहित शिव मंदिर में रखे दानपात्रों को तोड़कर उनमें रखी नकदी भी ले गए।

LEAVE A REPLY