19 नवम्बर को साकार होगा शारदा राठौर का सपना, बल्लबगढ़ तक दौड़ेगी मेट्रो

0
498

फरीदाबाद: पूर्व मुख्य संसदीय सचिव कुमारी शारदा राठौर का एक सपना जल्द पूरा होने वाला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 नवंबर को बल्लभगढ़ मेट्रो का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये रिमोट दबाकर बल्लभगढ़ मेट्रो हरियाणा की जनता को समर्पित करेंगे।
हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हुडा) के प्रशासन धर्मेंद्र सिंह ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि 19 नवंबर को शहरवासियों को बड़ी सौगात मिलेगी। बल्लभगढ़ मेट्रो के माध्यम से सीधे दिल्ली के कश्मीरी गेट स्टेशन तक आना-जाना और आसान हो जाएगा। इस मेट्रो के शुरू होने से यह दूरी बढ़कर करीब 46.6 किलोमीटर हो जाएगी।

उन्होंने बताया कि एस्कॉर्ट मुजेसर मेट्रो स्टेशन से आगे बल्लभगढ़ तक 3.2 किलोमीटर लंबा कॉरिडोर पूरी तरह से तैयार हो चुका है, जिसका उद्घाटन 19 नवंबर को होना है। अभी तक मेट्रो सेवा एस्कॉर्ट मुजेसर तक ही है।

आपको बता दें कि वाइएमसीए से बल्लभगढ़ तक मेट्रो रेल को उस समय की मुख्य संसदीय सचिव एवं बल्लबगढ़ की विधायक शारदा राठौर ने उस समय सीएम रहे भूपेंद्र सिंह हुड्डा से मंजूर करवाया था। जून 2014 में मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, केंद्रीय राज्य मंत्री कृषणपाल गुर्जर एवं शारदा राठौर ने इस परियोजना का शिलान्यास किया था। ये परियोजना और जल्द पूरी हो सकती थी। सूत्रों की मानें परियोजना के शिलान्यास में देरी के कारण शारदा राठौर उस समय कुछ बड़े कांग्रेसी नेताओं से नाराज हो गईं थीं। शारदा राठौर की चलती तो 2016 में ही मेट्रो बल्लबगढ़ तक दौड़ने लगती। फिलहाल उनका कहना है कि मेरा एक प्रोजक्ट पूरा हुआ है और मैं खुश हूँ।

LEAVE A REPLY