टूट की कगार पर इनेलो, नई पार्टी बना सकते हैं अजय चौटाला

0
133

चंडीगढ़: पारिवारिक कलह के बाद ओपी चौटाला ने सांसद दुष्यंत चौटाला और दिग्विजय चौटाला को हाल में पार्टी से निकाल दिया था जिसके बाद अब सूत्रों द्वारा सूचना मिल रही है कि इनलो टूट की कगार पर है। कल पेरोल पर जेल से बाहर आये पैरोल अजय चौटाला ने कहा है कि वह नई पार्टी बना सकते है। इसका फैसला 17 नवंबर को पार्टी के समर्थकों के साथ जींद में लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम अपना हक लेकर रहेंगे। अजय चौटाला ने दिल्ली में समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि हम ओमप्रकाश चौटाला की सीख पर ही चल रहे है। उन्होंने ही कहा था कि अधिकार मांगने से नहीं मिलता, छीनना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि इनेलो को कोई भंग नही कर सकता। मैंने इनेलो बनाई है। मैं इसका संस्थापक हूं। साथ ही, उन्होंने कहा कि अब ऐसे हालात पैदा कर दिए जाएंगे कि चौटाला साहब खुद कहेंगे कि वापस आ जाओ दुष्यंत। इस राजनैतिक लड़ाई से परिवार पर पड़ने वाले प्रभाव के बारे में अजय ने स्पष्ट कहा कि अब याचना नहीं, रण होगा। मैं पूरे हरियाणा का दौरा करूंगा और लोगों को अपने पक्ष में लाऊंगा।

गौरतलब है कि इनेलो परिवार की खींचतान ओमप्रकाश चौटाला के जेल जाने के बाद से शुरू हुई थी। यह खींचतान इस मुद्दे को लेकर हुई कि परिवार की सत्ता किसे दी जाए। सत्ता के दो प्रमुख दावेदार थे। एक छोटा बेटा अभय चौटाला और दूसरी बड़े बेटे की बहू नैना चौटाला। चौटाला परिवार की सत्ता अभय चौटाला को मिली। इसके बाद कुछ मौकों पर पारिवारिक विवाद सामने आते रहे। लेकिन गोहाना में जो दिखा उससे परिवार में विवाद की बात जग जाहिर हो गई। पार्टी की युवा ब्रिगेड में जो जोश दिखा, उससे लगा कि पार्टी के युवा कार्यकर्ता दुष्यंत को अपना नेता मानते हैं और उन्हें सीएम के रूप में देखना चाहते हैं।

LEAVE A REPLY