गायों का चारा खा जा रहे हैं गौशाला मालिक, हरियाणा में भूंख से मर रहीं हैं गायें, जागो खट्टर जागो

0
858
Bad News For Haryana Khattar Govt

चंडीगढ़/ फरीदाबाद: हरियाणा में लूट खसोट जारी है और खट्टर सरकार ये लूट रोकने में नाकाम दिख रही है। इनके कुछ नेता भले ही टीवी पर बयान दें और सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया दें लेकिन सच तो सच है और वो सच ये है कि प्रदेश में बड़ी लूट खसोट जारी है और इसी कारण खट्टर सरकार का ग्राफ भी टपकता जा रहा है। एक जानकारी के मुताबिक फरीदाबाद की पृथला विधानसभा के गांव छायंसा में बनी हुई एक निजी गौशाला में मालिकों द्वारा गायों के हक का चारा खाने का मामला सामने आया है, गौशाला में करीब 15 सौ गायें है जिनके लिये 13 हजार बीगा जमीन है जिसमें गायें के लिये चारा उगाया जाता है मगर जमीन को पट्टे पर उठाकर मालिक गायों को धान की पराली खिला रहे हैं और जमीन के पैसे से अपनी जेबें गर्म कर रहे हैं, इतना ही नहीं सर्दी गायों के लिये शैड भी नहीं हैं ताकि गायें सर्दी से बच सकें।

हरियाणा अब तक को मिली जानकारी के मुताबिक पृथला विधानसभा के गांव छांयसा में देहली पिंजरापोल सोसाइटी की तरफ से प्राइवेट गौशाला बनी हुई है जिसमें करीब 15 सौ से ज्यादा गायें रहती हैं, इस गौशाला के नाम करीब 13000 बिग्गा जमीन है, जिसमें गायों के लिए हरा चारा उगाया जाता है पर सोसाइटी के कार्यकर्ता और सोसाइटी के मालिक विनोद गौशाला के नाम जो जमीन है उसे पट्टे पर उठाकर अपनी जेब गर्म करते हैं और गौशाला में मौजूद गायों को धान की कटी हुई पराली और सूखा भूसा खिलाकर जिंदा रखते हैं, इतना ही नहीं सर्दियों में गायों को सर्दी से बचाने के लिए गौशाला में कोई भी इंतजामात नहीं है। सरकार बेशक गायों के प्रति कितनी भी संवेदनशील हो जाये मगर गाय के नाम पर लाखों करोडों डकारने वाले अपना मौका नहीं छोडते।

इस बारे में गौशाला के एक कर्मचारी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि गौशाला के नाम पर जमीन है मगर हरा चारा नहीं उगाते हैं फिलहाल धान की पराली और सूखा भूसा खिला रहे हैं, वहीं जब सर्दी के मौसम में गायों को रखने के बारे में पूछा तो उनका कहना था कि उनके पास इंतजाम है मगर देखने पता लगा कि जो शैड है वो काफी छोटे हैं और गायों की संख्यां बहुत ज्यादा, उसके बाद भी जो शैड हैं वो भी टूटे हुए हैं।

वहीं गांव के चेयरमैन से बात की गई तो उन्होंने कहा कि गौशाला मालिक गायों की जमीन को पट्टे पर उठा देता है और गायों भूखी मरती रहती हैं, इसकी शिकायत लेकर वो जल्द ही जिला उपायुक्त से मिलेंगे।

LEAVE A REPLY