खतरे में पूर्व CM हुड्डा, हो सकता है चौटाला जैसे हाल, 2 और मामलों में होगी CBI जांच

0
227
Haryana Ex CM Bhupinder Hooda Attack On BJP

नई दिल्ली: लगभग एक सवा साल बाद हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने हैं और प्रदेश की राजनीति अब करवट लेने लगी है। इनेलो सुप्रीमों पहले ही सजा काट रहे हैं तो पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर अब जेल जाने का खतरा मडराने लगा है। प्रदेश में ऐसी अफवाहें हैं कि कहीं चौटाला जैसे हाल हुड्डा का भी न हो जाए। सूत्रों की मानें तो यही कारण है कि कांग्रेस के दो तीन चेहरे अगले सीएम के लिए तैयारी कर रहे हैं जिनमे अशोक तंवर और रणदीप सुरजेवाला प्रमुख हैं। कांग्रेस आलाकमान भी हरियाणा कांग्रेस पर नजर टिकाये बैठा है। हुड्डा की बाद करें तो मानेसर जमीन घोटाला मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद हरियाणा की बीजेपी सरकार पहले से ज्यादा सर्तक हो गई है। बीते दिन हरियाणा सरकार ने पिछले शासनकाल से जुड़े दो और मामलों की जांच सीबीआई को सौंपने का ऐलान किया है। यह मामले सोनीपत और रोहतक में जमीन अधिग्रहण से जुड़े हुए हैं।

वहीं, पूर्व सीेएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा अब सीबीआई की घेराबंदी में दिखाई देंगे। इसके अलावा भी उनके खिलाफ कुछ विजिलेंस जांचें चल रही हैं। सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में उड़ार गगन केस का हवाला देते हुए पूरे मामले की जांच की सलाह सरकार को दे दी है, इसीलिए यह फैसला लिया गया है।

मालुम हो कि पिछली सरकार ने रोहतक के गढ़ी सांपला के आसपास आइएमटी के लिए जमीनों का अधिग्रहण किया था और सोनीपत के तीन गांवों की करीब 700 एकड़ जमीनें ली गईं थीं। हरियाणा के मुख्यमंत्री ने मनोहर लाल ने कल हुड्डा की सदन में गैरमौजूदगी के बीच कांग्रेस की तरफ इशारा करते हुए कहा कि इनका ऐसा कोई सगा नहीं, जिसको इन्होंने नहीं ठगा हो।

LEAVE A REPLY