राहुल की वजह से जहां ढहे कांग्रेस के किले, मोदी की वजह से वहाँ खिलता गया कमल

0
82

नई दिल्ली: दो दिन पर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया एक सन्देश काफी हद तक सही था। इस सन्देश में लिखा गया था कि हरियाणा सहित जहां जहाँ पहले कांग्रेस की सरकारें थीं उन सरकारों की हार में पहले के कांग्रेस उपाध्यक्ष और वर्तमान के कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का अहम् योगदान है। तमाम कांग्रेसी दोस्तों को ये सच कड़वा लगेगा लेकिन ये सौ फीसदी सत्य है आप अपने मुखिया की वजह से हर चुनाव हारते जा रहें हैं और भाजपा अपने मुखिया के कारण तमाम चुनाव जीतती जा रही है। मोदी अकेले गेम पलटने में माहिर हैं और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बने बनाये खेल को बिगाड़ते जा रहे हैं। आज सोशल मीडिया पर राहुल गांधी को वोट लुटाऊ और मोदी को वोट जुटाऊ कहा जा रहा है जो काफी हद तक ठीक है। राहुल गांधी अपनी टीम के कुछ नेताओं पर लगाम कसने में असमर्थ दिखे तो गलत बयानबाजी से भाजपा को फायदा पहुंचा रहे थे।

कर्नाटक चुनाव के बाद मोदी ब्रांड और मजबूत हुआ है। भले ही सरकार बने या न बने लेकिन कांग्रेस का किला तो ढह ही गया। हो सकता है जेडीएस की लाटरी लग जाए लेकिन कांग्रेस का सीएम अब कर्नाटक में शायद ही बने अब तो अगले चुनावों का इन्तजार करना पड़ेगा। सोशल मीडिया पर आ रही प्रतिक्रियाओं को देख हमें पहले ही अंदाजा हो गया था कि कर्नाटक में कांग्रेस के लिए कुछ अच्छा नहीं होने वाला है और हुआ भी वही। अब इसी साल कई राज्यों के चुनाव होने हैं और कांग्रेस को बहुत मेहनत करनी पड़ेगी।

अपने बयानवीर नेताओं की जुबान पर ताला लगाना पड़ेगा। अब जहां चुनाव होने वहाँ अधिकतर भाजपा की सरकारें हैं और कई राज्यों में भाजपा की सरकारों से स्थानीय जनता खुश नहीं है इसलिए भाजपा की असली अग्नि परीक्षा अब होगी। हो सकता है इन राज्यों के साथ ही लोकसभा चुनाव हों इसके लिए भाजपा भी तैयार दिख रही है। भाजपा अब आराम से नहीं बैठने वाली कल से ही अगले चुनावों की तैयारी शुरू कर देगी जबकि कांग्रेस शायद ऐसा करे। कांग्रेस कुछ दिन आराम फरमा सकती है। राहुल गांधी भी छुट्टी पर कहीं न कहीं जा सकते हैं। कांग्रेस को अब खुद को बदलना पड़ेगा तभी आने वाले राज्यों के चुनावों और आम चुनावों में कांग्रेस कुछ अच्छा कर सकती है वरना भाजपा वाले तो ये कह रहे हैं कि अब जल्द कांग्रेस मुक्त भारत का सपना पूरा होने वाला है। सपना का एक ट्वीट पढ़ें

LEAVE A REPLY