गुजरात से पूर्वांचलियों का पलायन का कारण अल्पेश, UP बिहार में खड़ी होगी कांग्रेस की खटिया

0
299

नई दिल्ली: मिशन 2019 में गुजरात का एक कांग्रेसी नेता कांग्रेस की ज्यादा नहीं एक दर्जन सीटें ले डूब सकता है। लोकसभा चुनावों में उत्तर प्रदेश बिहार में अब कांग्रेस के और बुरे दिन आ सकते हैं। सोशल मीडिया पर उत्तर प्रदेश बिहार के लोग कसमे खा रहे हैं कि इस बार कांग्रेस को धूल चटा देंगे। ऐसा गुजरात के कांग्रेसी विधायक अल्पेश ठाकोर करवा रहे हैं। कहा जा रहा है कि रोजी रोटी के लिए गुजरात गए पूर्वांचलियों के गुजरात से पलायन का कारण कांग्रेसी विधायक अल्पेश ठाकोर हैं। गुजरात में पहली बार विधायक बने अल्पेश ठाकोर का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह हल्ला बोल की बात कहते हुए जहां कारखानों को बंद करने की धमकी दे रहे हैं, वहीं बदला लेने की भी बात कर रहे हैं। उनके संगठन क्षत्रिय ठाकोर सेना पर उत्तर-भारतीयों पर हमले का आरोप लग रहा है। इस बीच गुजरात सरकार ने प्रवासी कामगरों से अपील की है कि वह राज्य छोड़कर नहीं जाएं और जो लोग जा चुके हैं वह वापस लौट आएं। गुजरात के गृह मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा ने लोगों को सुरक्षा का भरोसा दिया।

उन्होंने कहा कि दूसरे राज्यों से रोजगार के लिए गुजरात आने वाले कामगरों की सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी हमारे ऊपर है। हम राज्य में कानून-व्यवस्था बहाल करने के लिए काफी गंभीर हैं। हमने अभी तक 35 एफआईआर फाइल की है। इसके अलावा अभी तक 450 से अधिक लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। इस मामले को लेकर राहुल गांधी ने भी एक ट्वीट किया और उन्होंने लिखा कि ग़रीबी से बड़ी कोई दहशत नहीं है| गुजरात में हो रहे हिंसा की जड़ वहाँ के बंद पड़े कारख़ाने और बेरोज़गारी है| व्यवस्था और अर्थव्यवस्था दोनो चरमरा रही है। प्रवासी श्रमिकों को इसका निशाना बनाना पूर्णत ग़लत है| मैं पूरी तरह से इसके ख़िलाफ़ खड़ा रहूँगा।

कांग्रेस ने पलायन का कारण भाजपा सरकार को बताकर उत्तर प्रदेश बिहार के लोगों को शायद ये बताना चाहा कि गुजरात में ऐसा भाजपा की वजह से हो रहा है लेकिन अल्पेश के ट्वीट और वाइरल वीडियो ने कांग्रेस की पोल खोल दी। ज़रा पढ़ें अल्पेश और कांग्रेस के बारे में क्या कहना है पूर्वांचल के लोगों का। जरूर पढ़ें कुछ कमेंट्स ट्वीट के नीचे

LEAVE A REPLY