5 लाख तक का इलाज फ्री में करेंगे फरीदाबाद के 12 प्राईवेट अस्पताल, मंत्री गुर्जर 23 को करेंगे शुभारम्भ

0
1276
Minister & Faridabad MP Krishanpal Gurjar tweet

कुमार द्विवेदी। फरीदाबाद, 18 सितम्बर। उपायुक्त, अतुल कुमार द्विवेदी ने विडियो कान्फ्रैंस के माध्यम से स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त प्रधान सचिव आर.आर. जोवल को बताया कि जिला में नागरिक अस्पतालों के अलावा 12 प्राईवेट अस्पतालों को भी आयुष्मान भारत योजना के साथ जोड़ा जायेगा। उन्होंने बताया कि प्राईवेट अस्पतालों के साथ कागजी कार्यवाही पूरी कर ली गई है।
हरियाणा के स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त प्रधान सचिव आर.आर. जोवल ने आयुष्मान भारत कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी विडियो कान्फ्रैंस के माध्यम से देते हुए बताया कि आगामी 23 सितम्बर को इस कार्यक्रम का शुभारम्भ भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा रांची से किया जायेगा। उन्होंने बताया कि फरीदाबाद में केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर 23 सितम्बर को नागरिक अस्पताल से आयुष्मान भारत कार्यक्रम का शुभारम्भ करेंगे।
उन्होंने बताया कि आयुष्मान भारत कार्यक्रम के तहत गरीब परिवारों के व्यक्तियों के ईलाज के लिए पांच लाख रूपये की धन राशि तक ईलाज पर आने वाला खर्च सरकार द्वारा वहन किया जायेगा।
इस अवसर पर सिविल सर्जन डा. बी.के. राजोरा, डिप्टी सीएमओ रमेश चन्द, आयुष्मान भारत योजना के जिला नोडल अधिकारी डा. जसवन्त सिंह, डा. पुनित बंसल तथा निपुण सहित आयुष्मान भारत कार्यक्रम से जुड़े अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY