काजी ने कहा मदरसों में नहीं गाये जाएंगे राष्ट्रगान, सिद्दीकी बोले भाग जाओ पाकिस्तान

Asjad R Khan, Bareilly 'qazi' has asked Barelvi madarsas to celebrate I-Day but not sing National Anthem: Nasir Qureshi,Jamat Raza-E-Mustafa

नई दिल्ली/लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने हाल में आदेश दिए थे कि राज्य में स्थित सभी मदरसों में आगामी स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा फहराकर राष्ट्रगान गाय जाये। सीएम ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन करने के निर्देश दिए थे जिसका अब विरोध शुरू हो गया है। बरेलवी काजी ने सभी बरलेवी मदरसों को निर्देश दिए हैं जिसमें स्वतंत्रता दिवस मनाने की बात को कही गई है लेकिन राष्ट्रगान गाने को मना किया गया है। ऐसे करने के पीछे का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। इससे पहले राज्य के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने सरकार के फैसले का बचाव करते हुए कहा था कि देश के तमाम नागरिक होली, दीपावली, ईद और लोहड़ी के त्यौहार मनाते हैं। वहीं, स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस को पूरा देश मनाता है। मदरसों को इससे अलग नहीं किया जाना चाहिये। सोशल मीडिया पर काजी को लोगों ने लपेटना शुरू कर दिया है, लोगों ने काजी से सवाल किया है कि मदरसों में क्या सिर्फ आतंकी बनाने की ट्रेनिंग दी जाती इसलिए राष्ट्रगान गाने से मना किया जा रहा है।

इस मुद्दे पर भाजपा की वरिष्ठ नेता रूमाना सिद्दीकी ने सरकार के इस कदम का स्वागत करते हुए कहा कि 15 अगस्त हमारा स्वाधीनता दिवस है। जब देश के विभिन्न शिक्षण संस्थान इस दिन को जोश-ओ-खरोश से मनाते हैं तो इसमें मदरसे क्यों पीछे रहें। उन्होंने कहा कि सरकार के इस कदम का विरोध करने वालों को भारत छोड़कर पाकिस्तान चले जाना चाहिये। लेकिन अब जिस तरह से मदरसों का रुख सामने आ रहा है लगता है अभी ये विवाद और चलेगा।

loading...

Leave a Reply

*